ENG vs SA: नॉर्खिया-रबाडा के सामने फीका पड़ा बैजबॉल का करिश्मा, ताश के पत्तों की तरह बिखरी इंग्लैंड

England vs South Africa, 1st Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके आगाज से पहले बैजबॉल इफेक्ट की काफी चर्चा हो रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 07:16 AM IST
  • पहले ही दिन फीका पड़ा बैजबॉल इफेक्ट
  • रबाडा ने दिलाई अच्छी शुरुआत
ENG vs SA: नॉर्खिया-रबाडा के सामने फीका पड़ा बैजबॉल का करिश्मा, ताश के पत्तों की तरह बिखरी इंग्लैंड

England vs South Africa, 1st Test: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके आगाज से पहले बैजबॉल इफेक्ट की काफी चर्चा हो रही थी. हालांकि मैच के पहले दिन जब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा गेंदबाजी करने उतरे तो इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पहले ही मैच में बैजबॉल इफेक्ट खत्म होता नजर आया.

पहले ही दिन फीका पड़ा बैजबॉल इफेक्ट

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित नजर आया जिसके चलते सिर्फ 32 ओवर्स का ही खेल हो सका लेकिन उस 32 ओवर के खेल में भी नॉर्खिया और रबाडा ने इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 32 ओवर खेलकर सिर्फ 116 रन बनाये और अपने 6 विकेट खो दिये.

इंग्लैंड के लिये ओली पोप ही उम्मीद की किरण बनकर क्रीज पर टिके हुए हैं जिन्होंने नाबाद 61 रन बना लिये हैं, हालांकि उन्हें दूसरे छोर से अब तक कोई मदद नहीं मिली है. पोप का साथ देने के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड क्रीज पर मौजूद हैं लेकिन वो भी अभी तक खाता नहीं खोल सके हैं.

रबाडा ने दिलाई अच्छी शुरुआत

दिन की शुरुआत में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. कगिसो रबाडा ने फैसले को सही साबित करते हुए टीम के दोनों ओपनर्स को एलेक्स लीज (5) और जैक क्राउली (9) को वापस पवेलियन भेज दिया. वहीं मार्को येंसन ने जो रूट (8) को एलबीडब्ल्यू कर तीसरी सफलता दिलाई.

फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो भी खाता खोलने में नाकाम रहे जिन्हें नॉर्खिया ने बोल्ड कर वापस भेजा. बेन स्टोक्स भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 20 रन बनाकर नॉर्खिया का शिकार बने. नॉर्खिया ने विकेटकीपर बैटर बेन फॉक्स (6) का विकेट लेकर अपनी तीसरी सफलता भी हासिल की. 

साउथ अफ्रीका  के लिये एनरिच नॉर्खिया ने 43 रन देकर तीन विकेट हासिल किये हैं जबकि कगिसो रबाडा ने 36 रन देकर 2 विकेट झटके तो वहीं पर मार्को येंसन को भी एक विकेट मिला.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले क्यों डरी हुई है भारतीय टीम, ऋषभ पंत ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़