चोटिल खिलाड़ियों पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का कड़ा रुख, दे दी बड़ी नसीहत

ODI WORLD CUP 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का टीम के चोटिल खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. कपिल देव ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है और वनडे वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों की जांच कराने की सुझाव दी है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 27, 2023, 09:12 AM IST
  • ‘लय पकड़ने में मिलेगी सहूलियत’
  • एशिया कप के लिए टीम में मिली एंट्री
चोटिल खिलाड़ियों पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का कड़ा रुख, दे दी बड़ी नसीहत

नई दिल्लीः ODI WORLD CUP 2023: साल 2023 टीम इंडिया के लिए काफी खास है. सितंबर में एक तरफ जहां एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाना है. वहीं, अक्टूबर से नवंबर तक वनडे वर्ल्ड का कप का 13वां एडिशन खेला जाना है. भारत साल 2013 के बाद एक भी ICC खिताब नहीं जीत पाया है. ऐसे में भारत के पास वनडे वर्ल्ड कप में अपने 10 साल के ICC सूखे को खत्म करने का मौका होगा. इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए एशिया कप के लिए टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की चोट से वापसी हुई है. 

‘पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा नतिजा’ 
इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का टीम के चोटिल खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. कपिल देव ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है और वनडे वर्ल्ड कप से पहले सभी खिलाड़ियों की जांच कराने की सुझाव दी है.

कपिल  देव ने कहा, 'सबसे पहले आप अपने खिलाड़ियों का अच्छे से जांच करा लें, नहीं तो आपकी पूरी टीम परेशानी में पड़ सकती है. वर्ल्ड कप बहुत नजदीक है, लेकिन अभी भी खिलाड़ियों को मौके नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में अगर वे वर्ल्ड कप खेलने के लिए जाते हैं और चोटिल हो जाते हैं, तब क्या होगा. इसका नतीजा पूरी टीम को भुगतना पड़ेगा.' 

‘लय पकड़ने में मिलेगी सहूलियत’
उन्होंने आगे कहा, ‘यहां से प्लेयर्स को थोड़ा मौका तो मिलेगा. वे बैटिंग और बॉलिंग तो करेंगे. इससे उन्हें लय पकड़ने में सहूलियत होगी. मेरे हिसाब से सबसे खराब बात ये होगी कि अगर ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में चोटिल हो जाते हैं, तो उन खिलाड़ियों के साथ अच्छा नहीं होगा, जो स्क्वॉड का हिस्सा बनने से वंचित रह जाएंगे. ऐसे में जो चोटिल खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं, उन्हें एक मौका दिया जाए और जांच किया जाए कि क्या वे वाकई में फिट हैं. अगर फिट हैं, तो उन्हें वर्ल्ड कप में शामिल किया जाए.’ 

‘वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने का शानदार मौका’
बकौल कपिल देव, ‘टीम इंडिया के पास एशिया कप के बहाने वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने का शानदार मौका है. भारतीय टीम में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. लेकिन बात आती है टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस की. ऐसे में टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप की टीम तैयार करने का अभी बहुत अच्छा मौका है.’ 

एशिया कप के लिए टीम में मिली एंट्री
बता दें कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे. अब दोनों की फिटनेस का ख्याल करते हुए एशिया कप के टीम में शामिल किया गया है. श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट होकर टीम में वापसी किए हैं, लेकिन केएल राहुल को अभी भी छोटी सी इंजरी है. उम्मीद जताई जा रही है कि यह राहुल की यह इंजरी एशिया कप के दूसरे मैच से पहले ठीक हो जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली को मिला मित्र का सुझाव, एशिया कप में इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करने की दी सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़