विराट कोहली को मिला मित्र का सुझाव, एशिया कप में इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करने की दी सलाह

ASIA CUP 2023: साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाना है. टूर्नामेंट का पहला मैच 17 सितंबर को होगा. इसे देखते हुए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई दिग्गज प्लेयर्स मैदान पर उतर चुके हैं और प्रैक्टिस में लग चुके हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 26, 2023, 01:22 PM IST
  • 'मिडिल ऑर्डर को मिलेगा सपोर्ट'
  • भारत-पाक दोनों खिताब जीतने के दावेदार
विराट कोहली को मिला मित्र का सुझाव, एशिया कप में इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करने की दी सलाह

नई दिल्लीः ASIA CUP 2023: साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाना है. टूर्नामेंट का पहला मैच 17 सितंबर को होगा. इसे देखते हुए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई दिग्गज प्लेयर्स मैदान पर उतर चुके हैं और प्रैक्टिस में लग चुके हैं. 

'मिडिल ऑर्डर को मिलेगा सपोर्ट'
इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. क्योंकि कोहली इस पोजीशन के लिए परफेक्ट हैं. इससे वे टीम के मिडिल ऑर्डर को सपोर्ट कर सकेंगे. 

'नंबर 4 के लिए परफेक्ट प्लेयर हैं विराट कोहली'
एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि विराट कोहली नंबर 4 के लिए परफेक्ट प्लेयर हैं. वे अपनी टीम में किसी भी जिम्मेदारी को बहुत अच्छी तरह से निभा सकते हैं. मुझे नहीं पता कि वे इस नंबर पर खेलना चाहेंगे या नहीं. लेकिन टीम के लिए जिम्मेदारी निभाना ही सबसे अहम बात है. आपको जो भी जिम्मेदारी मिले, उसे निभाइए.'

भारत-पाक दोनों खिताब जीतने के दावेदार 
वहीं, एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले का जिक्र करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें इस बार एशिया कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं. हालांकि, श्रीलंका को भी कम नहीं आकना चाहिए. उस टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो बड़ी से बड़ी टीमों को परेशान करने की क्षमता रखते हैं.'

खेल चुके हैं 210 मैच 
बता दें कि विराट कोहली ने वनडे मैच में सबसे ज्यादा नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है. अभी तक कोहली ने इस पोजीशन पर 210 मैच खेले हैं और इनमें कुल 10777 रन बनाए हैं. इनमें 39 शतक और 55 अर्धशतक भी शामिल है. 

वहीं, कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 39 मैच खेल चुके हैं. इनमें कोहली के नाम कुल 1767 रन दर्ज है. इनमें 7 शतकीय पारी और 8 अर्धशतकीय पारी शामिल है. 

ये भी पढ़ेंः एशिया कप में केएल राहुल की भूमिका पर दिग्गज का बड़ा बयान, कहा...ये करना होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़