Ind vs Aus Final: भारत को विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान नाखुश, बोले- मुझे फाइनल के लिए नहीं बुलाया गया

Ind vs Aus Final: भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रविवार को दावा किया कि उन्हें मेजबान टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के विश्व कप फाइनल के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया. भारत को 1983 में पहला वनडे विश्व कप खिताब दिलाने वाले कपिल ने कहा कि वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मैच के लिए जाना चाहते थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2023, 09:09 PM IST
  • मुझे आमंत्रित नहीं किया गयाः कपिल
  • पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आए नजर
Ind vs Aus Final: भारत को विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान नाखुश, बोले- मुझे फाइनल के लिए नहीं बुलाया गया

नई दिल्लीः Ind vs Aus Final: भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने रविवार को दावा किया कि उन्हें मेजबान टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के विश्व कप फाइनल के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया. भारत को 1983 में पहला वनडे विश्व कप खिताब दिलाने वाले कपिल ने कहा कि वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मैच के लिए जाना चाहते थे. 

मुझे आमंत्रित नहीं किया गयाः कपिल देव
कपिल देव ने एक मीडिया हाउस से कहा, 'मुझे वहां आमंत्रित ही नहीं किया गया. उन्होंने मुझे बुलाया नहीं इसलिए मैं नहीं गया. यह इतना ही सरल है. मैं चाहता था कि 1983 की पूरी टीम वहां मेरे साथ हो लेकिन मुझे लगता है कि यह इतना बड़ा टूर्नामेंट है और लोग जिम्मेदारियां संभालने में इतने व्यस्त हैं कि कभी कभार वे भूल जाते हैं.'

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आए नजर
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के पूर्व कप्तानों में सौरव गांगुली मौजूद थे जिन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष के तौर पर आमंत्रित किया गया था. वैसे बीसीसीआई का नियम है कि वह पूर्व अध्यक्ष और अधिकारियों को आमंत्रित करता है. मैच देखने के लिए बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां जैसे शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मौजूद थे. महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण भी स्टैंड में मौजूद थे.

लाबुशेन और हेड ने खेली बेहतरीन पारी
बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करके भारत को 240 रन पर रोक दिया. 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जल्दी 3 विकेट खो दिए लेकिन इसके बाद हेड और लाबुशेन ने टीम को अच्छे से संभाला और जीत के मुहाने पर ला दिया. 

यह भी पढ़िएः Ind vs Aus Final: पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री वर्ल्ड कप फाइनल देखने पहुंचे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़