IND vs SA, 1st ODI: हार के बाद चयन पर भड़का पूर्व भारतीय ओपनर, बताया कौन से 2 खिलाड़ी बदलेंगे किस्मत

India vs South Africa 2022, 1st ODI: सीरीज के पहले मैच में हार के बाद एक बार फिर टीम इंडिया सवालों के घेरें में कैद हो गई है. एक तरफ आलोचकों का कहना है कि टीम की शुरुआती बैटिंग अच्छी नहीं रही जो कि हार का मुख्य कारण बनी तो वहीं पर कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय टीम को मिली हार में उसके गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 06:33 PM IST
  • सवालों में घिरी टीम इंडिया
  • ये दो खिलाड़ी बदल देंगे किस्मत
IND vs SA, 1st ODI: हार के बाद चयन पर भड़का पूर्व भारतीय ओपनर, बताया कौन से 2 खिलाड़ी बदलेंगे किस्मत

India vs South Africa 2022, 1st ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ में खेले गये पहले मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. शिखर धवन की कप्तानी में लखनऊ के मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद अफ्रीकी टीम ने भारत के सामने कुल 4 विकेट के नुकसान पर 249 रनों का स्कोर खड़ा किया, हालांकि जवाब में भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी.

सवालों में घिरी टीम इंडिया

सीरीज के पहले मैच में हार के बाद एक बार फिर टीम इंडिया सवालों के घेरें में कैद हो गई है. एक तरफ आलोचकों का कहना है कि टीम की शुरुआती बैटिंग अच्छी नहीं रही जो कि हार का मुख्य कारण बनी तो वहीं पर कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि भारतीय टीम को मिली हार में उसके गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा है. 

भारतीय टीम की आलोचना करने वालों में एक नाम पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का भी है जिनका मानना है कि भारतीय टीम के गेंदबाज अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाने में बिल्कुल फेल साबित हुए और यहीं टीम के हार का मुख्य कारण रहा है. वसीम जाफर ने इस दौरान टीम के सेलेक्शन पर भी सवाल उठाये और बताया कि किन दो खिलाड़ियों की एंट्री से भारतीय टीम की किस्मत बदल जाएगी.

ये दो खिलाड़ी बदल देंगे किस्मत

उन्होंने कहा,' संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने बहुत अच्छा प्रयास किया. उनका प्रदर्शन प्रभावित करने वाला था लेकिन मुझे लग रहा है कि मॉर्डन डे में वाइट बॉल मैच टीम की बल्लेबाजी सिर्फ 7 नंबर पर खत्म नहीं होनी चाहिये. टीम के पास छठी गेंदबाजी का विकल्प होना भी जरूरी है. मुझे लगता है कि टीम मैनेजमेंट को दीपक चाहर और शाहबाज अहमद को प्लेइंग 11 में जगह देनी चाहिये, इससे उनकी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.'

गौरतलब है कि इस मैच में भारतीय टीम के  विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपनी धुआंधार पारी के दम पर कुल 63 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाये और अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की एक सर्वश्रेष्ठ पारी तो खेली लेकिन इस सर्वश्रेष्ठ पारी का असर मैच के परिणाम पर नहीं दिखा और अंत में टीम को 9 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA,1st ODI: डेब्यू मैच में ही विलेन बना युवा खिलाड़ी, नाम किया वनडे इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़