सामने आई मिनी IPL में नीलामी की तारीख, 300 से ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल

 CSA T20 League Auction Date: क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से पहली बार आयोजित की जाने वाली सीएटी20 लीग की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो गई है. इस लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के मालिकाना हक भारतीय फ्रैंचाइजी टीमों के पास होने के चलते इसे मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है. अब इस लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 12:12 PM IST
  • 500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा
  • लीग का आयोजन करने के लिये उत्सुक है क्रिकेट साउथ अफ्रीका
सामने आई मिनी IPL में नीलामी की तारीख, 300 से ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल

 CSA T20 League Auction Date: क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से पहली बार आयोजित की जाने वाली सीएटी20 लीग की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो गई है. इस लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के मालिकाना हक भारतीय फ्रैंचाइजी टीमों के पास होने के चलते इसे मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है. अब इस लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का ऐलान हो गया है. 19 सितंबर को केपटाउन में होने वाली सीए20 खिलाड़ियों की पहली नीलामी में 300 से अधिक क्रिकेटरों शामिल किया गया है.

500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

नीलामी के लिए 500 से अधिक खिलाड़ियों ने अपनी रुचि दर्ज की थी. छह फ्रेंचाइजी से शॉर्टलिस्ट जमा करने के बाद सूची को घटाकर 318 कर दिया गया था. नीलामी केप टाउन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी, जिसमें टीमें अपने स्क्वॉड को पूरा करने के लिए कुछ बेहतरीन स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय टी20 खिलाड़ियों को लेकर बोली लगाने के लिए आमने-सामने होंगी. विशेष रूप से, सूची में कुल 22 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी द्वारा पूर्व-हस्ताक्षरित किया गया है और टीमें नीलामी के दौरान अपना शेष 3.4 मिलियन रुपये वेतन बजट खर्च करेंगी.

लीग का आयोजन करने के लिये उत्सुक है क्रिकेट साउथ अफ्रीका

सीए20 लीग आयुक्त ग्रीम स्मिथ ने कहा, "हम सीए20 का हिस्सा बनने के लिए क्रिकेट समुदाय से प्राप्त रुचि से रोमांचित हैं. खिलाड़ियों की अंतिम सूची में अंतरराष्ट्रीय सितारों, प्रोटियाज खिलाड़ियों की श्रेणी और आने वाली प्रतिभाओं का एक रोमांचक मिश्रण है जो वैश्विक मंच पर अपना नाम बनाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हम नीलामी का इंतजार कर रहे हैं और देख रहे हैं कि सीए20 के इस रोमांचक पहले सीजन के लिए टीम कैसे बनाई जाती है."

प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य देशों में ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड, अफगानिस्तान, आयरलैंड, हांगकांग, यूएसए, नीदरलैंड और नामीबिया शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप की टीम में चुने गये दिनेश कार्तिक, तो खुशी में लिख डाला भावुक संदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़