T20 विश्वकप की टीम में चुने गये दिनेश कार्तिक, तो खुशी में लिख डाला भावुक संदेश

Dinesh Karthik on T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 टीम के लिए भारतीय चयन समिति ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत के साथ ही दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 09:19 AM IST
  • IPL के दम पर टीम में की वापसी
  • साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी हुए शामिल
T20 विश्वकप की टीम में चुने गये दिनेश कार्तिक, तो खुशी में लिख डाला भावुक संदेश

Dinesh Karthik on T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 टीम के लिए भारतीय चयन समिति ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत के साथ ही दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है. भारतीय टीम में चुने जाने के बाद अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया.

IPL के दम पर टीम में की वापसी

उल्लेखनीय है कि दिनेश कार्तिक भारत की पहली टी20 विश्वकप टीम का भी हिस्सा रहे थे लेकिन पिछले 3 सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे थे. हालांकि आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ भारत के लिए वापसी करने वाले कार्तिक आरसीबी और राष्ट्रीय टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं.

उनकी प्रभावशाली स्ट्राइक रेट और फिनिशिंग कौशल को देखते हुए अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने सोमवार को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत के 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी क्रिकेटर को चुना. टीम की घोषणा के बाद कार्तिक ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, "सपने सच होते हैं."

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी हुए शामिल

37 वर्षीय विकेटकीपर को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलने के लिए घोषित टीम में भी शामिल किया गया है. उन्होंने पहले बताया था कि भारत के लिए खेलने की प्रेरणा हमेशा की तरह मजबूत है.

कार्तिक ने कहा, "देश के लिए खेलना बड़ा विजन था. मुझे पता है कि विश्व कप नजदीक है. मैं उस विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूं और भारत को जीतने में मदद करना चाहता हूं."

इसे भी पढ़ें- ICC ने अगस्त महीने के लिये जारी किये अवॉर्ड्स, पहली बार इस देश के खिलाड़ी ने जीता खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़