T20 विश्वकप में उसका खेलना बिल्कुल तय है, वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 05:04 PM IST
  • नई गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं भुवनेश्वर
  • वसीम जाफर ने विश्वकप टीम को लेकर की भविष्यवाणी
T20 विश्वकप में उसका खेलना बिल्कुल तय है, वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. वसीम जाफर ने भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का समर्थन करते हुए कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है वो इस साल ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ खेलते हुए नजर आयेंगे. भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम में वापसी करने के बाद से लगातार अपने प्रदर्शन को बेहतर किया है.

नई गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं भुवनेश्वर

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टी20 सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वसीम जाफर ने भुवनेश्वर के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि वो उन्हें फॉर्म में वापस लौटता देख काफी खुशी हो रही है. नॉटिंघम में खेले गये पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की और जोस बटलर के रूप में बड़ा विकेट अपने नाम किया. 

भुवनेश्वर कुमार ने इस दौरान 3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 10 रन ही दिये. सीरीज का दूसरा मैच एजबास्टन के मैदान पर शनिवार को खेला जायेगा जहां पर भारतीय टीम का यह गेंदबाज अपने प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करता नजर आयेगा.

वसीम जाफर ने विश्वकप टीम को लेकर की भविष्यवाणी

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफर ने कहा,'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जो गेंदबाज बॉल को स्विंग कराता है उसके सामने ज्यादातर बैटर संघर्ष करते नजर आते हैं. खासतौर से जिस गेंद से आप ज्यादा स्विंग नहीं देखते हैं उसी गेंद को घुमाने की काबिलियत भुवनेश्वर को खास बनाती है. उन्होंने जब से टीम में वापसी की है तब से वो यह कर के दिखा रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर के दिखा रहे हैं. इंग्लैंड जैसी शानदार बैटिंग टीम के सामने उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा. मुझे इस बात में कोई शक नहीं कि वो भारतीय विश्वकप टीम की प्लेइंग 11 में शामिल होने वाले हैं. उनका ऑस्ट्रेलिया में खेलना पूरी तरह से पक्का है.'

गिल्स ने भी की भुवनेश्वर की तारीफ

वसीम जाफर की तरह इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले गिल्स ने भी भुवी की गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि उन्हें भारतीय टीम के साथ टी20 विश्वकप के लिये ऑस्ट्रेलिया जाने वाले प्लेन में होना चाहिये.

उन्होंने कहा,'क्या ऑस्ट्रेलिया में गेंद स्विंग करेगी? मुझे नहीं पता कि कोई और स्विंग करा पायेगा या नहीं लेकिन भुवी की गेंद वहां पर जरूर घूमेगी. मुझे लगता है कि वो विश्वकप की टीम में अपना नाम पक्का कर चुके हैं.'

भुवनेश्वर कुमार के अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट करियर की बात करें तो वो अब तक 67 टी20 मैच खेल चुके हैं और 24.13 की औसत से 67 विकेट चटका चुके हैं. इस दौरान वो दो बार 4 विकेट हॉल और एक बार 5 विकेट हॉल भी अपने नाम कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- लीजेंडस लीग क्रिकेट में वापस लौटेंगे ये रिटायर्ड खिलाड़ी, सहवाग समेत इन दिग्गजों ने भरी हामी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़