एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए लांच किया नया मेनू, इकोनॉमी क्लास में अब परोसी जाएगी बिरयानी

एयर इंडिया ने अपने घरेलू यात्रियों के लिए एक विशेष रूप से तैयार किए गए मेनू का अनावरण किया है, जो 1 अक्टूबर से त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ प्रभावी हो गया है. नया इन-फ्लाइट मेनू, स्वादिष्ट भोजन, ट्रेंडी ऐपेटाइजर और डिकैडेंट डेसर्ट की विशेषता के साथ उपलब्ध होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 10:31 PM IST
  • यात्री कर सकेंगे पसंदीदा भोजन का चयन
  • बिजनेस क्लास में परोसा जाएगा ये खाना
एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए लांच किया नया मेनू, इकोनॉमी क्लास में अब परोसी जाएगी बिरयानी

नई दिल्ली: एयर इंडिया ने अपने घरेलू यात्रियों के लिए एक विशेष रूप से तैयार किए गए मेनू का अनावरण किया है, जो 1 अक्टूबर से त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ प्रभावी हो गया है. नए इन-फ्लाइट मेनू, स्वादिष्ट भोजन, ट्रेंडी ऐपेटाइजर और डिकैडेंट डेसर्ट की विशेषता के साथ, भारत के स्थानीय रूप से सोर्स किए गए प्रभाव को प्रदर्शित करता है. यह वैश्विक स्वाद को तृप्त करने के लिए दुनिया भर की रसोई और सड़कों से क्षेत्रीय विशिष्टताओं की उत्कृष्ट प्रस्तुतियों को भी शामिल करता है.

यात्री कर सकेंगे पसंदीदा भोजन का चयन

साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक ध्यान दिया जाएगा कि व्यंजनों की श्रृंखला स्वस्थ है और रसोई से लेकर ट्रे-टेबल तक, स्वच्छ रहती है. एयर इंडिया के ग्राहक बुकिंग के समय अपने पसंदीदा भोजन का चयन कर सकते हैं.

नए मेनू में शानदार गर्म भोजन, अनूठा डेसर्ट, और ताजा जूस और स्मूदी सहित ताजा पेय पदार्थो का विस्तृत चयन शामिल है. प्रत्येक भोजन स्वच्छता और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के अनुसार तैयार किया जाता है.

बिजनेस और इकोनॉमी क्लास में परोसा जाएगा ये खाना

बोर्ड पर, बिजनेस क्लास के यात्री शुगर-फ्री डार्क चॉकलेट ओटमील मफिन, चीस और ट्रफल ऑयल स्क्रैम्बल्ड एग विथ चिव्स, मस्टर्ड क्रीम कोटेड चिकन सॉसेज आदि का आनंद ले सकते हैं. नाश्ते के लिए आलू पराठा, मेदु वड़ा और पोडी इडली जैसे भारतीय व्यंजनों के साथ, दोपहर के भोजन के लिए मछली करी, चिकन चेट्टीनाड, आलू पोडिमा आदि के साथ उपलब्ध है. एयरलाइन चिकन 65, ग्रिल्ड स्लाईस्ड पेस्टो चिकन सैंडविच, मुंबई बटाटावड़ा की चाय भी परोसेगी.

इकोनॉमी क्लास के ग्राहकों को दोपहर के भोजन के लिए पनीर मशरूम ऑमलेट, सूखे जीरा आलू वेजेस, गार्लिक टॉस्ड पालक और नाश्ते के लिए मकई के चयन से प्रसन्न होंगे, इसके बाद स्वादिष्ट सब्जी बिरयानी, मालाबारचिकन करी और मिश्रित सब्जी परोसी जाएगी. यात्रियों को चाय के लिए वेजिटेबल फ्राइड नूडल्स, चिली चिकन और ब्लूबेरी वनीला पेस्ट्री, कॉफी ट्रफल स्लाइस का आनंद मिलेगा.

यह भी पढ़िए: CNG Price Hike: 6 रुपये बढ़े सीएनजी के दाम, रसोई गैस की कीमत में हुआ इतना इजाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़