Airtel 5G: दिल्ली, मुंबई के बाद इस शहर में भी शुरू हुई 5जी सेवाएं, नहीं बदलना होगा सिम

भारती एयरटेल ने सोमवार को शिमला में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की. एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में मॉल रोड, संजोली, ढली, भट्टा कुफर, रिज और संजोली हेलीपैड क्षेत्र और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर चालू हैं. एयरटेल ने कहा कि वह आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 03:38 PM IST
  • यूजर्स उठा सकेंगे सुपरफास्ट नेटवर्क का लाभ
  • इन शहरों में शुरू हुई 5जी सर्विसेज
Airtel 5G: दिल्ली, मुंबई के बाद इस शहर में भी शुरू हुई 5जी सेवाएं, नहीं बदलना होगा सिम

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने सोमवार को शिमला में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की. एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में मॉल रोड, संजोली, ढली, भट्टा कुफर, रिज और संजोली हेलीपैड क्षेत्र और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर चालू हैं. एयरटेल ने कहा कि वह आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी.

यूजर्स उठा सकेंगे सुपरफास्ट नेटवर्क का लाभ

अपर नॉर्थ के सीईओ पुष्पिंदर सिंह गुजराल ने एक बयान में कहा, "एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20 से 30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं. हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा."

एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रिलीज पूरा करना जारी रखे हुए है. कंपनी का कहना है कि यह तेज स्पीड, सर्वश्रेष्ठ आवाज अनुभव प्रदान करने का वादा करती है, जो सभी 5जी स्मार्टफोन पर काम करेगी.

इन शहरों में शुरू हुई 5जी सर्विसेज

पिछले महीने एयरटेल ने पटना में अपनी 5जी सर्विस लॉन्च की थी. दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, गुवाहाटी, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में भी 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं. इसके अलावा, भारती एयरटेल ने कहा कि उसने अपने नेटवर्क पर एक मिलियन यूनीक 5जी उपयोगकर्ता चिह्न् को पार कर लिया है, क्योंकि टेलीकॉम ऑपरेटर चरणबद्ध तरीके से 5जी सेवाओं को रिलीज कर रहा है. इसके लिए सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम 5जी सक्षम है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: Fastag: टोल पर अब नहीं होगी फास्टैग की जरूरत, सरकार करने जा रही ये बड़ा बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़