दिल्ली से उत्तराखंड के इस रूट का सफर हुआ महंगा, जानिए कितना बढ़ा किराया

दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली से देहरादून का सफर के लिए रूट में बदलाव किया गया है. कांवड़ यात्रा की वजह से रोडवेज बसें नए रूट से आएंगी, जिसकी वजह से बसों का किराया भी बढ़ गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 10, 2023, 02:49 PM IST
  • कांवड़ यात्रा के चलते बसों का रूट बदला
  • करनाल-पानीपत होते हुए जा रही हैं बसें
दिल्ली से उत्तराखंड के इस रूट का सफर हुआ महंगा, जानिए कितना बढ़ा किराया

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली से देहरादून का सफर के लिए रूट में बदलाव किया गया है. कांवड़ यात्रा की वजह से रोडवेज बसें नए रूट से आएंगी, जिसकी वजह से बसों का किराया भी बढ़ गया है.

कांवड़ यात्रा के चलते बसों का रूट बदला
कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते दिल्ली-देहरादून रोडवेज बसों का रूट बदल दिया गया है. बसें करनाल-पानीपत होकर दिल्ली जा रही हैं. इस रूट से दिल्ली की दूरी 61 किमी बढ़ गई है. इसके साथ ही किराये में भी इजाफा हुआ है. रोडवेज की बसें देहरादून से रुड़की, मुजफ्फरनगर मेरठ होते हुए दिल्ली जाती हैं. 256 किमी लंबे इस रूट से बसें साढ़े पांच से छह घंटे में दिल्ली पहुंचती हैं. जबकि, नॉन स्टॉप वॉल्वो साढ़े चार घंटे में पहुंचती है.

कांवड़ यात्रा में भीड़ के चलते पुलिस ने शनिवार दोपहर बाद रुड़की-मुजफ्फरनगर मेरठ रूट पर बसों की आवाजाही बंद कर दी है. 

करनाल-पानीपत होते हुए जा रहीं बसें
इधर, रोडवेज ने दिल्ली की बसों का रूट बदल दिया है, अब बसें सहारनपुर बाईपास से करनाल-पानीपत होते हुए दिल्ली जा रही हैं. यहां से दिल्ली की दूरी 317 किमी है. बसों को दिल्ली पहुंचने में करीब एक घंटे का अतिरिक्त समय लग रहा है.

जानिए किन बसों में कितना किराया बढ़ा
महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि इस रूट से किराया भी बढ़ गया है. एजीएम केपी सिंह ने बताया कि भीड़ बढ़ने पर कुमाऊं की बसों का रूट भी बदला जाना है. यह बसें नेपाली फार्म से चीला होकर कुमाऊं जाएंगी. अब तक देहरादून से दिल्ली का किराया एसी जनरथ का 562 रुपये रुपये था, जो डायवर्ट रूट से बढ़कर 625 हो गया है. 

इसी तरह साधारण बस का 420 रुपये से बढ़कर 430 रुपये हो गया है. वॉल्वो के किराये में मात्र एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है. किराया 945 रुपये से 946 रुपये हुआ है.

यह भी पढ़िएः Gold Price Today: सोने के भाव में जबरदस्त गिरावट, रिकॉर्ड रेट से 2990 रुपये सस्ता बिक रहा गोल्ड

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़