Pakistan Attack: चुनाव से एक दिन पहले पाकिस्तान में दो बड़े धमाके, 27 की मौत!

Balochistan Attack: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में दो बड़े धमाके हुए हैं. एक में 15 तो दूसरे धमाके में 12 लोग मारे गए हैं. ये हमले पाक चुनाव से एक दिन पहले हुए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2024, 02:57 PM IST
  • बलूचिस्तान के पिशिन में धमाका
  • धमाके में 30 लोग घायल हुए
Pakistan Attack: चुनाव से एक दिन पहले पाकिस्तान में दो बड़े धमाके, 27 की मौत!

नई दिल्ली: Balochistan Attack: पाकिस्तान में कल यानी 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं. लेकिन चुनाव से एक दिन पहले बुधवार को बलूचिस्तान में दो धमाके हुए हैं. एक धमाके में 15 और दूसरे में 12 लोगों  की मौत हुई है. दोनों धमाकों में कुल मिलाकर अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. 

पहला धमाका
पिशिन जिले में हुए धमाके में 15 लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 लोग घायल हुए हैं. इस धमाके में निर्दलीय प्रत्याशी असफंद यार खान काकड़ के दफ्तर को निशाना बनाया गया. इस धमाके में 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है.  

दूसरा धमाका
दूसरा धमाका बलूचिस्तान के किला सैफुल्लाह में हुआ. यहां पर JUI-F के उम्मीदवार मौलाना अब्दुल वासे के दफ्तर के बाहर धमाका हुआ. इस धमाके में 12 लोग मारे गए, जबकि 27 लोग घायल हुए हैं. 

बाइक में रखा था विस्फोटक सामान
बलूचिस्तान के के केयरटेकर सूचना मंत्री जन अचकजई ने कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पिशिन में एक बाइक में विस्फोटक सामन मिला है. उसी से धमाका हुआ है. इस हमले की जांच की जा रही. 

सीएम बोले- हमलावरों को कड़ी सजा देंगे
बलूचिस्तान के सीएम अली मर्दान खान डोमकी ने हमलों की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं शांतिपूर्ण चुनाव को कमजोर करने की कोशिश हैं. जो लोग हमले में शामिल हैं, उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी. 

5 फरवरी को पुलिस स्टेशन पर हुआ था हमला
गौरतलब है कि 5 फरवरी को खैबर पख्तूनख्वा में भी हमला हुआ था. इस हमले में एक पुलिस स्टेशन को टारगेट किया गया था. हमलावरों ने पुलिस स्टेशन को चारों तरफ से घेरा और गोलीबारी की. इस हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए और 6 घायल हुए. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के चुनाव में कौन जीतेगा? पूर्व राजनयिक ने दे दिया जवाब!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़