पाकिस्तान के चुनाव में कौन जीतेगा? पूर्व राजनयिक ने दे दिया जवाब!

Pakistan Election: पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त रह चुके अजय बिसारिया ने कहा है कि पाक के चुनाव के रिजल्ट पहले से स्पष्ट हैं. पाकिस्तान का चुनाव धांधली से भरा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2024, 12:48 PM IST
  • 8 फरवरी को होगा पाकिस्तान का चुनाव
  • 22 फरवरी तक आ जाएगा चुनाव परिणाम
पाकिस्तान के चुनाव में कौन जीतेगा? पूर्व राजनयिक ने दे दिया जवाब!

नई दिल्ली: Pakistan Election: पाकिस्तान में कल यानी 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं. इन्हीं चुनाव के जरिये देश का अगला प्रधानमंत्री तय होना है. इसी बीच पाकिस्तान में भारत के पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने बता दिया है कि पाकिस्तान में ये चुनाव कौन जीतने वाला है. साथ ही उन्होंने ये भी बता दिया है कि पाकिस्तान का चुनाव धांधली से भरा हुआ है. 

'नवाज की पार्टी जीतेगी'
पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त रह चुके अजय बिसारिया ने कहा है कि ऐसी ही संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान चुनाव में पूर्व PM नवाज शरीफ की पार्टी PML-N (पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज) की जीत होगी. मुझे लगता है कि इसकी बड़े स्तर पर उम्मीद है, जो काफी सही भी है. 

'नतीजे पहले से ही पता हैं'
पूर्व उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा है कि 8 फरवरी को होने वाले चुनाव अनुमानित हैं. इनमें सबसे अधिक धांधली हुई है. पाकिस्तान से आने वाले बयानों को देखा जा सकता है. इनसे स्पष्ट है कि कि वहां के लोगों को नतीजे पहले से ही पता हैं. सेना भी चुनाव से पहले बदलाव करने में जुटी है, ताकि सरकार बना सके. 

ये दल लड़ रहे चुनाव'
पाकिस्तान में तीन दल प्रमुखता से चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें पूर्व PM नवाज शरीफ की PML-N पार्टी, पूर्व PM इमरान खान की पार्टी PTI और पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो की PPP के बीच मुकाबला है. इमरान खान जेल में हैं, ऐसे में नवाज शरीफ का दल सबसे अधिक मजबूत माना जा रहा है. उन्हें सेना का समर्थन भी हासिल है. यही कारण है कि उनकी जीत की संभावनाएं अधिक बताई जा रही हैं. 

इमरान को हो सकती है फांसी
इमरान खान को अलग-अलग मामलों में 34 साल की सजा हो गई है. अब उन्हें फांसी की सजा भी दी जा सकती है. दरअसल, मई 2023 में जिस दिन इमरान की गिरफ्तारी हुई थी, उस दौरान पाक में सेना के कई ठिकानों पर हमले हुए. अब इमरान को इन हमलों का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. इस कारण से उन्हें फांसी की सजा भी दी जा सकती है.  

ये भी पढ़ें- Pakistan Election: पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव, जानें रिजल्ट कब आएगा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़