पाकिस्तानी मौलाना का वीडियो वायरल, '130 फुट लंबी होती है जन्नत की हूर, केसर-कस्तूरी का बदन'

पाकिस्तान के एक मशहूर मौलाना का वीडियो वायरल रहा है. तारिक जमील नाम के ये मौलाना अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर खुद को इस्लामिक स्कॉलर बताते हैं. टीवी कार्यक्रमों में अक्सर शिरकत करने वाले और मीडिया कॉमेंटेटर तारिक फतेह ने इस वीडियो को शेयर किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 07:41 PM IST
  • तारिक जमील का वीडियो हो रहा वायरल
  • तब्लीगी जमात के सदस्य हैं तारिक जमील
पाकिस्तानी मौलाना का वीडियो वायरल, '130 फुट लंबी होती है जन्नत की हूर, केसर-कस्तूरी का बदन'

नई दिल्ली: पाकिस्तान के एक मशहूर मौलाना का वीडियो वायरल रहा है. तारिक जमील नाम के ये मौलाना अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर खुद को इस्लामिक स्कॉलर बताते हैं. एक वायरल वीडियो में वो कहते नजर आ रहे हैं- 'जन्नत की लड़की अल्ला मियां ने मिट्टी से नहीं बनाई. अंगूठे से यहां तक (घुटने) जाफरान, घुटने से छाती तक मुश्क (कस्तूरी), छाती से गर्दन तक अंबर, गर्दन से सिर तक काफूर. 130 फुट का कद है और 130 फुट लंबे बाल हैं. यों आते हैं (सिर से पैर तक) आफसार की तरह और पांव की एड़ियों का बोसा लेते हैं.'

टीवी कार्यक्रमों में अक्सर शिरकत करने वाले और मीडिया कॉमेंटेटर तारिक फतेह ने इस वीडियो को शेयर किया है. बता दें कि तारिक जमील तब्लीगी जमात के सदस्य हैं. उन्हें दुनिया के 500 सर्वाधिक प्रभावशाली मुस्लिमों में दो बार शामिल किया जा चुका है. बीते 2 अगस्त को उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी प्रधामंत्री इमरान खान के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी. जमील को इमरान खान का समर्थन माना जाता है. 

 

जमील ने अपनी शुरुआती शिक्षा लाहौर के मॉडल स्कूल से हासिल की है. वो गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी लाहौर के छात्र रहे हैं. इसके बाद उन्होंने लाहौर के रायविंद इलाके में स्थित जामिया अरेबिया से कुरान, हदीस, सूफीवाद की पढ़ाई की है. 

एमबीबीएस की पढ़ाई छोड़ी
जानकारी के मुताबिक तारिक एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए लाहौर के किंग एडवर्ड मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था लेकिन बाद में धार्मिक पढ़ाई के लिए उन्होंने इस विचार को त्याग दिया. तारिक पहले कई विवादित बयानों के लिए भी पहचाने जाते रहे हैं. 

महामारी के वक्त दिया था विवादित बयान, फिर मांगी माफी
साल 2020 में जब दुनिया में कोविड-19 महामारी ने पैर पसारा था तब तारिक ने इसके लिए 'महिलाओं की अश्लीलता' को जिम्मेदार ठहाराया था. उनके इस बयान को लेकर तब जमकर विवाद हुआ था. बढ़ते विवाद को देखते हुए तारिक जमील ने माफी मांग ली थी. हालांकि इससे पहले भी तारिक जमील लड़कियों के पहनावे को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं.

यह भी पढ़िएः ताइवान संकट पर पहली बार बोला भारत, चीन को दे डाली ये सीख

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़