Independence Day 2023: आजादी के 77 वर्षों में देश ने बड़े आयाम किए स्थापित- कुलदीप सिंह पठानिया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1826031

Independence Day 2023: आजादी के 77 वर्षों में देश ने बड़े आयाम किए स्थापित- कुलदीप सिंह पठानिया

Himacahal Pradesh News: विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने स्वतंत्रता दिवस पर मंडी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. ऐतिहासिक सेरी मंच पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान कुलदीप सिंह पठानिया ने अमर बलिदानियों को श्रद्धासुमन अर्पित किए. 

Independence Day 2023: आजादी के 77 वर्षों में देश ने बड़े आयाम किए स्थापित- कुलदीप सिंह पठानिया

कोमल लता/मंडी: आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. वहीं हिमाचल प्रदेश में आज आपदा की घडी में बिना सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए ही स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. बता दें, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने स्वतंत्रता दिवस पर मंडी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. ऐतिहासिक सेरी मंच पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित हुआ. कार्यक्रम में अमर बलिदानियों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. आपदा में जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके साथ ही दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनट मौन का रखा गया. मुख्यातिथि ने ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ भी किया. उन्होंने परेड निरीक्षण कर मार्चपास्ट की सलामी ली. 

हिमाचल प्रदेश में तेजी से हुआ विकास 
आजादी के 77 वर्षों में देश ने बड़े आयाम स्थापित किए है. दुनिया में आज भारत का डंका बज रहा है. एक साथ काम करके आज दुनिया में भारत एक ताकतवर देश बन कर उभर रहा है. हिमाचल प्रदेश में भी तेजी से विकास हुआ है. अन्य प्रदेशों के मुकाबले हिमाचल एक मॉडल राज्य बना है. आज सत्ता परिवर्तन के बाद भी प्रदेश सरकार की इच्छा शक्ति ने साबित कर दिया है कि हिमाचल अग्रणी राज्यों में अभी भी जाना जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2023: हमीरपुर जिला में मनाया गया आजादी का अमृतमहोत्सव

आपदा की इस घड़ी में सरकार कंधे से कंधा मिलकर लोगों के साथ खड़ी है. इस सरकार ने राहत के रूप में राहत राशि भी दी है. इसके साथ ही मुख्य अतिथि ने शहीदों के प्रति और आपदा में उजड़े लोगों के प्रति सवेंदनाएं प्रकट कीं. 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश से बुरा हाल है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों से बाढ़ और लैंडस्लाइड की तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसकी वजह से लोगों का काफी नुकसान भी हुआ है. ऐसे में यहां के लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है. प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस भी धूमधाम से नहीं मनाया गया. 

WATCH LIVE TV

Trending news