Independence Day 2023: हमीरपुर जिला में मनाया गया आजादी का अमृतमहोत्सव
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1825872

Independence Day 2023: हमीरपुर जिला में मनाया गया आजादी का अमृतमहोत्सव

हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश के बीच मंगलवार को जिला हमीरपुर में 77वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.

Independence Day 2023: हमीरपुर जिला में मनाया गया आजादी का अमृतमहोत्सव

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश के बीच मंगलवार को जिला हमीरपुर में 77वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर के परिसर में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में उद्योग, आयुष और संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली. 

इस परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाइड्स और स्वास्थ्य कर्मचारियों की टुकडियों ने मार्चपास्ट किया. इस मौके पर बड़सर के विधायक इंद्र दत्त लखन पाल हमीरपुर के विधायक आशीष शर्मा कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप पठानिया उपायुक्त हेमराज बैरवा पुलिस अधीक्षक डॉक्टर आकृति शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट, लैंडस्लाइड-बादल फटने की संभावना

अपने संबोधन में मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने देश को आजाद करने में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश उनके बलिदान को कभी भुला नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. प्रदेश में आपदा नुकसान का आंकड़ा पूर्व में लगभग 8,000 करोड़ का था जो पिछले दो दिनों की बारिश के बाद और अधिक हो सकता है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकारियों व कर्मचारियों का आपदा की इस घड़ी में लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए कार्य किया है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं. उन्होंने प्रदेश में आपदा के चलते जान गंवाने वाले व्यक्तियों को भी श्रद्धांजलि दी. मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में खुद पहुंचकर लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के 9 महीने के कार्यकाल में पूर्व सरकार द्वारा छोड़े गए भारी कर्ज के बावजूद कर्मचारियों की ओपीएस की मांग को पूरा करने के अलावा आपदा मैनुअल को भी बदलकर आम जनता को राहत पहुंचाने का काम किया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news