Amarnath Yatra 2023 news: अमरनाथ यात्रा 2023 के लिए जम्मू से रवाना हुआ यात्रियों का पहला जत्था!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1760172

Amarnath Yatra 2023 news: अमरनाथ यात्रा 2023 के लिए जम्मू से रवाना हुआ यात्रियों का पहला जत्था!

अमरनाथ यात्रा 2023 का पहला जत्था आज जम्मू से रवाना हो गया है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया गया है.

Amarnath Yatra 2023 news: अमरनाथ यात्रा 2023 के लिए जम्मू से रवाना हुआ यात्रियों का पहला जत्था!

Amarnath Yatra 2023 news today in Hindi: अमरनाथ यात्रा 2023 का पहला जत्था आज जम्मू से रवाना हो गया है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया गया है. इस दौरान देश के अलग-अलग कोनों से आए हजारों श्रद्धालु दिल में आस्था लिए बाबा के दर्शनों के लिए काफी उत्साहित दिखे। 

अमरनाथ यात्रा 2023 के मद्देनज़र आतंकी खतरे को देखते हुए सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं. बाबा के दर्शन करने आए श्रदालुओं ने भारतीय सेना और भारत माता के जयकारे लगाते हुए भारतीय सेना एवम विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों का इस इंतजाम और सुरक्षा के किए धन्यवाद अदा किया. 

यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सीआरपीएफ जवानों की स्पेशल टुकड़ियां यात्रियों को जम्मू से श्रीनगर तक गार्ड करते हुए लेकर जाएंगी. बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और विभिन्न सुरक्षा बलों द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर एक मॉक ड्रिल की गई. इसके तहत अमरनाथ यात्रा 2023 के लिए को निकलने पहले जत्थे के सारे इंतजामों का फाइनल जायजा लिया गया. (Amarnath Yatra 2023 news today in Hindi)

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Weather News: पर्यटकों के लिए अच्छी खबर! इस वीकेंड मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान!

हर साल की तरह बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी यात्रियों को Radio-frequency identification card यानी आरएफआईडी कार्ड मुहैया करवाए गए हैं, और यह सभी श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य है. 

इस दौरान श्री अमरनाथ यात्रा 2023 पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जम्मू शहर के 33 स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था की गई है. प्रशासन द्वारा विश्राम गृह में रुकने की व्यवस्था की गई है और इसके साथ ही एक नोडल अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है. इन स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए लंगर की भी व्यवस्था की गई है. 

यह भी पढ़ें: Amarnath Yatra 2023 news: अमरनाथ यात्रा 2023 को घोषित किया गया 'तंबाकू मुक्त' यात्रा

Trending news