वर्ल्ड कप में मोहम्मद सिराज की रहेगी धूम, आस्ट्रेलियाई खिलाई ने जमकर की तारीफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1885952

वर्ल्ड कप में मोहम्मद सिराज की रहेगी धूम, आस्ट्रेलियाई खिलाई ने जमकर की तारीफ

Mohammad Siraj: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आरोन फिंच ने भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज की तारीफ की है. उनके मुताबिक सिराज आने वाले वर्ल्ड कप में अच्छा खेलेंगें.

वर्ल्ड कप में मोहम्मद सिराज की रहेगी धूम, आस्ट्रेलियाई खिलाई ने जमकर की तारीफ

Mohammad Siraj: ऑस्ट्रेलिया के साथ 2015 पुरुष वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले आरोन फिंच को लगता है कि ट्रेंट बोल्ट, मिशेल स्टार्क और कैगिसो रबाडा के साथ भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आने वाले वर्ल्ड कप में अहम गेंदबाज होंगे. 5 अक्टूबर से 50 ओवर का मेगा इवेंट शुरू हो रहा है. सिराज ने हाल ही में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6-21 की सनसनीखेज गेंदबाजी के बाद ICC पुरुष एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में गेंदबाजों के बीच नंबर एक मकाम फिर से हासिल कर लिया.

सबसे अच्छे हैं सिराज

फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "ठीक है, जिस वजह से मैंने संन्यास लिया- भुवी (भुवनेश्वर कुमार)- वह वही हैं, जिससे मैंने हमेशा बचने की कोशिश की, लेकिन हम दोनों में से कोई भी अब नहीं खेल रहा है, इसलिए मुझे लगता है कि नई गेंद के गेंदबाज जो स्विंग कर सकते हैं, सभी के लिए खतरा हैं. ट्रेंट बोल्ट, मिशेल स्टार्क और रबाडा के बारे में सोचें, ये लोग, खासकर सिराज, वह इस वक्त दुनिया में किसी भी खिलाड़ी जितना अच्छा है.”

कुलदीप यादव होंगे घातक

2019 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने वाले फाफ डु प्लेसिस तेज गेंदबाजों के अहम होने पर फिंच के विचार से सहमत थे. लेकिन उन्हें यह भी लगता है कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव विश्व कप के दौरान भारतीय पिचों पर घातक साबित होंगे. हाँ, मैं फिंच के समान हूँ. मुझे लगता है कि यह विकेट पर निर्भर करता है.' आप जानते हैं, अगर विकेट में कुछ है, तो सिराज जैसा कोई है जो गेंद को दोनों तरफ से थोड़ा-थोड़ा स्विंग कराता है, और वह पूरे समय ऑफ स्टंप की कोशिश करता है. इस तरह के लोग बेहद सफल होने वाले हैं. रबाडा, वे सभी लोग, लेकिन अगर थोड़ी सी भी स्पिन है, तो आप जानते हैं, कुलदीप जैसे किसी शख्स ने पिछले छह महीनों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है. जब उसे एक विकेट मिलता है, तो उसकी पहली कुछ गेंदों का सामना करना काफी मुश्किल होता है क्योंकि वह गेंद को दोनों तरफ घुमाता है.''

रविचंद्रन अश्विन पर सवाल

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन को लाने के साथ, फिंच को मेगा इवेंट के लिए टीम की 15 सदस्यीय टीम में इस दिग्गज ऑफ स्पिनर को चुने जाने की उम्मीद नहीं है. "मुझे लगता है कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कैसे सोचते हैं कि पूरे देश में सतहें कैसे खेलेंगी, और उस समय तक, मुझे लगता है कि विश्व कप के लिए टीम चुनने में कौशल आपको पीछे के अंत के बारे में सोचना होगा."

उन्होंने का “लेकिन आप इसके बारे में ज़्यादा नहीं सोच सकते क्योंकि आपको वहां पहुंचना है. मुझे लगता है कि उन्हें अंतिम 15 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसने इतना क्रिकेट खेला है, मुझे लगता है कि समूह के बाकी सदस्य जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मौजूदा श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ हैं, वे बहुत कुछ सीख सकते हैं. क्योंकि अश्विन ऐसे खिलाड़ी हैं जो बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, चाहे वह टेस्ट मैच हो या टी20 मैच, उन्होंने अपने पूरे करियर में ऐसा किया है. इसलिए मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर वह इस समय समूह में एक संरक्षक के रूप में मौजूद हों, लेकिन दुर्भाग्यवश, मैं उसे अंतिम 15 में जगह बनाते नहीं देख रहा हूं."

Trending news