CSK Vs RR: किसी काम ना आई धोनी और जडेजा की तूफानी पारी, 3 रन से जीता राजस्थान
Advertisement

CSK Vs RR: किसी काम ना आई धोनी और जडेजा की तूफानी पारी, 3 रन से जीता राजस्थान

CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में राजस्थान ने 3 रनों सी जीत दर्ज कर ली. हालांकि इस दौरान धोनी और रवींद्र जडेजा की छक्कों वाली पारी देखने को मिली. 

CSK Vs RR: किसी काम ना आई धोनी और जडेजा की तूफानी पारी, 3 रन से जीता राजस्थान

CSK Vs RR: CSK Vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले महा मुकाबले में राजस्थान ने 3 रनों से जीत दर्ज कर ली है. हालांकि आखिरी ओवर्स में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने तूफानी पारी समा बांध दिया. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों में 32 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका भी लगाया. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों में 25 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका भी लगाया. 

आखिरी चार ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह दोनी (MS Dhoni) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने तूफानी पारी खेलते हुए राजस्थान के गेंदबाजों को धो डाला. हालांकि मैच राजस्थान के नाम रहा. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीतने के लिए 21 रनों की जरूरत थी और सामना कर रहे थे महेंद्र सिंह धोनी. धोनी के सामने गेंदबाज संदीप शर्मा नर्वस हो गए और पहली और दूसरी गेंद ही वाइड फेंक दी और बाद में धोनी ने 2 छक्के मारकर मैच को चेन्नई की तरफ खींचा. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को 5 रनों की जरूरत थी लेकिन धोनी इस गेंद पर बड़ा शॉट मारने में नाकाम रहे. 

धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद राजस्थान ने 175 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने 52 रन, देवदत्त पडिक्कल ने 38 रन, रविचंद्रन अश्विन ने 30 रन, हेटमायर ने 30 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए. वो दूसरी गेंद खेलते हुए जीरो पर आउट होकर चले गए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स की शुरुआत खराब रही. टीम ने तीसरे ओवर में ही रुतुराज गायकवाड़ (08) का विकेट गंवा दिया जो संदीप सिंह की गेंद को हवा में लहराकर यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे. कॉनवे और अजिंक्य रहाणे (31) ने जेसन होल्डर पर चौके मारे. कॉनवे ने जंपा का स्वागत दो चौकों के साथ किया जबकि रहाणे ने रविचंद्रन अश्विन पर पारी का पहला छक्का मारा जिससे टीम ने टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 45 रन बनाए. 

कॉनवे और रहाणे ने बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन खराब गेंदों को सबक सिखाने में कोताही भी नहीं बरती. अश्विन ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए रहाणे को पगबाधा करके कॉनवे के साथ उनकी 68 रन की साझेदारी का अंत किया. सुपरकिंग्स को अंतिम तीन ओवर में 54 रन की जरूरत थी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जंपा पर चौका और फिर छक्का मारा लेकिन ओवर में 14 ही रन बने. रविंद्र जडेजा ने 19वें ओवर में होल्डर पर दो छक्कों और एक चौके से 19 रन बनाकर सुपरकिंग्स की उम्मीद जीवंत रखी. संदीप के अंतिम ओवर में सुपरकिंग्स को 21 रन की जरूरत थी. धोनी ने संदीप पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन अंतिम ओवर में मैच को टाई करने के लिए चौका या जीत के लिए छक्का नहीं मार पाए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news