Blind Cricket: भारत ने पाकिस्तान को 46 रनों से चटाई धूल, सीरीज 1-1 से हुई बराबर; जानें अब कब होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2125157

Blind Cricket: भारत ने पाकिस्तान को 46 रनों से चटाई धूल, सीरीज 1-1 से हुई बराबर; जानें अब कब होगी भिड़ंत

Blind Cricket, IND vs PAK: दुबई में खेले जा रहे क्रिकेट सीरीज में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 46 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया के लिए सुनील रमेश ने 61 गेंदों में 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसी पारी की बदौलत ही मेन इन ब्लू ने मेन इन ग्रीन को शिकस्त दी. 

Blind Cricket: भारत ने पाकिस्तान को 46 रनों से चटाई धूल, सीरीज 1-1 से हुई बराबर; जानें अब कब होगी भिड़ंत

Blind Cricket, IND vs PAK: दुबई में खेले जा रहे क्रिकेट सीरीज में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 46 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया के लिए सुनील रमेश ने 61 गेंदों में 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसी पारी की बदौलत मेन इन ब्लू ने मेन इन ग्रीन को शिकस्त दी. दरअसल, भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने ब्लाइंड फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज के दूसरे टी20 में पाकिस्तान पर शुक्रवार को जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारत ने अब फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज को 1-1 से बराबर कर ली है.

भारत ने पहले ब्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 243/3 रन लगाए. सुनील रमेश के अलावा अजय कुमार रेड्डी ने 42 रनों की शानदार पारी खेली. जवाब में खेलने ऊतरी पाकिस्तान करी टीम सिर्फ 178/6 रन ही बना सकी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की. सुनील रमेश और डी. वेंकटेश्वर राव ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की शानदार साझेदारी की. वेंकटेश्वर राव ने 41 गेंदों में 56 रन बनाए. हालांकि, राव 13वें ओवर में आउट हो गए. लेकिन इसके बाद सुनील रमेश और अजय कुमार रेड्डी ने फिर से अटूट साझेदारी करके टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने 39 अतिरिक्त 39 रन दिए.  सुनील रमेश को 61 गेंदों में 87 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

भारत ने पाक के उम्मीदों फेरा पानी
225 रनों का पीछा करने ऊतरी पाकिस्तान ने तीसरे ओवर में ही शुरुआती विकेट खो दिया. हालांकि, इसके बाद भी पाक टीम की रन गति में कमी नहीं आई. वे लगातार तेजी से रन बनाना जारी रखा और 7वें ओवर में 60 रन के आंकड़े तक पहुंच गए. दो विकेट खोने के बाद पाक कप्तान बदर मुनीर ने बीच के ओवरों में पारी को संभाला. हालाँकि, भारत ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. आखिर में पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में महज 178/6 रन ही बना सका.

पाकिस्तान महावाणिज्य दूत ने खिलाड़ियों को दी बधाई
दुबई में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूत ( Consulate General ) हुसैन मुहम्मद मैच के बाद के प्रोग्राम में शामिल हुए और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने खिलाड़ियों से मुलाकात की और फाइनल के लिए दोनों टीमों को शुभकामनाएं दीं. अब दोनों टीमों की भिड़ंत रविवार को दुबई में आईसीसी क्रिकेट अकादमी में होगी. 

Trending news