India-Pak: 7 बार आमने सामने हुईं दोनों टीमें, सिर्फ 1 बार ही जीत पाया पाकिस्तान, देखिए आंकड़े
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1407228

India-Pak: 7 बार आमने सामने हुईं दोनों टीमें, सिर्फ 1 बार ही जीत पाया पाकिस्तान, देखिए आंकड़े

India Pakistan T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्डकप मुकाबला होने जा रहा है. इससे पहले हम आपको दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, पढ़ें खबरें. 

File PHOTO

India Pakistan T20 Match: भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्डकप 2022 का मुकाबला आज दोपहर से खेला जाएगा. हालांकि कल तक बहुत ज्यादा बारिश के आसार बताए जा रहे थे लेकिन अब बारिश की उम्मीदें कम जाहिर की जा रही हैं. मेलबर्न में होने वाले इस मैच के लिए दोनों ही टीमें और दर्शक तैयार हैं. तकरीबन 1 लाख लोगों स्टेडियम में मौजूद होंगे. इस मैच के टिकट महज़ 10 मिनट में बिक गए थे. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का लोग कितनी बेसब्री से इंतेजार करते हैं. 

भारत का पलड़ा भारी
दोनों ही टीमों के पिछले रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो भारत साफ तौर पर भारत का पलड़ा भारी नजर आता है. दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में अभी तक 6 बार आमने-सामने हुई हैं. जिनमें भारत ने 5 मैच जीते हैं वहीं पाकिस्तान को सिर्फ 1 बार ही जीत मिल पाई है. इसके अलावा ओवर ऑल टी-20 मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान 11 बार आमने सामने हुए हैं. इस तरह भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान से ज्यादा मैच जीते हैं. भारत ने 7 तो पाकिस्तान ने 3 मैच जीते हैं. इसके अलावा 1 मुकाबला टाई भी हुआ है. 

यह भी देखिए: Ind vs Pak T20 Match: सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा भारत और पाकिस्तान का मैच, 45 शहरों में होगा सीधा प्रसारण

भारतीय टीम की ताकत की बात करें तो बल्लेबाजी बहुत दमदार है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा अपने तूफानी अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं. इसके बाद विराट कोहली एक जिम्मेदारी भरी इनिंग खेलने के लिए जाने जाते हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव वक्त के हिसाब से खुद को ढालकर लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं. वो इस समय आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर हैं. इसके बाद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक या फिर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर में हार्दिक पंड्या ने कई बार इंटरनेशल स्टेज पर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है. वहीं दूसरे ऑलराउंडर हैं अक्षर पटेल उनसे भी भारत को काफी उम्मीदें रहेंगीं. 

मजबूत हुई गेंदबाजी
गेंदबाजी की बात करें मोहम्मद शमी की वापसी के बाद से फैंस और टीम की थोड़ी टेंशन कम हुई है. क्योंकि जसप्रीत बुमराह पहले ही फिट नहीं हैं. ऐसे में सारी जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार पर थी. लेकिन शमी की वापसी के बाद से गेंदबाजी खेमा बहुत मजबूत दिखाई दे रहा है. ऐसे में भारत के पास बेहतरीन टीम है. साथ ही टीम की प्रेक्टिस भी बहुत शानदार है. ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले भारत ने घर में 6 टी-20 मैच खेले थे. जिनमें से 4 में जीत दर्ज की थी. इसके बाद टीम फौरन ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई और वहां पर भी प्रेक्टिस जारी रखी. 

 

Trending news