IND vs ENG: दूसरा दिन भी रहा भारत के नाम, खेल खत्म होने तक 255 रनों की बनाई बढ़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2147117

IND vs ENG: दूसरा दिन भी रहा भारत के नाम, खेल खत्म होने तक 255 रनों की बनाई बढ़त

ND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights: टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 473 रन बना दिए हैं. भारत ने इंग्लैंड पर 255 रनों की बढ़त बना ली है. जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव नाबाद पवेलियन लौटे. इंग्लैंड के लिए स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. 

IND vs ENG: दूसरा दिन भी रहा भारत के नाम, खेल खत्म होने तक 255 रनों की बनाई बढ़त

IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights: धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट का दूसरा दिन भी पूरी तरह से भारत के नाम रहा. टीम इंडिया ने आज का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 473 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. यानी भारत ने इंग्लैंड पर 255 रनों की बढ़त बना ली है. जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव नाबाद पवेलियन लौटे. इससे पहले ऑपनर रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़े. वहीं, मेहमान टीम के लिए स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. 
 
सरफराज और पड्डिकल के बीच हुई अहम साझेदारी
पाचंवें टेस्ट में भी भारतीय बल्लेबाजों ने अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. टीम इंडिया के टॉप-5 बल्लेबाजों ने 50 से ज्यादा रन ठोके. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल ने 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 57, डेब्यू कर रहे देवदत्त पडिकक्ल ने 65 और  सरफराज खान ने 56 रनों की बेजोड़ पारी खेली. 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल के आउट होने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने मोर्चा संभाला.दोनों के बीच 97 रनों की अहम साझेदारी हुई. सरफराज ने तेज गेंदबाज मार्कवुड को निशाने पर ले जमकर धुनाई की. उन्होंने 60 गेंदों का सामना कर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जबकि पड्डिकल ने 105 गेंद खेलकर 65 रन बनाए. इन दोनों के आउट होने के बाद दो विकेट जदल्दी गिरे. अश्विन शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि ध्रुव जुरैल ने 15 रनों का योगदान दिया.     

बुमराह-कुलदीप ने संभाली पारी
भारत ने 428 रन पर 8 विकेट खो दिया था. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि भारत शायद टीम आज ही ऑलआउट हो जाएगी, लेकिन नीचले क्रम के बल्लेबाज कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने इंग्लिश गेंदबाजों को खूब छकाया. दोनों ने 108 गेंदों का सामना कर 45 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को ऑलआउट होने से बचाया.   

Trending news