"लगता है रोज़ 8 kg निहारी खाते हैं"; हार से बौखलाए पाक के पूर्व दिग्गज, फिटनेस पर लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1928824

"लगता है रोज़ 8 kg निहारी खाते हैं"; हार से बौखलाए पाक के पूर्व दिग्गज, फिटनेस पर लगाई फटकार

World Cup 2023: बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अच्छी शुरुआत की थी. उन्होंने शुरुआत के दो मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. लेकिन अब लागातर तीन मुकबालों में हार का सामना करना पड़ा है.

"लगता है रोज़ 8 kg निहारी खाते हैं";  हार से बौखलाए पाक के पूर्व दिग्गज, फिटनेस पर लगाई फटकार

 World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को उस वक्त सबसे बड़ा झटका लगा, जब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से वर्ल्ड कप में बड़ा उटलफेर करते हुए पाकिस्तान को  8 विकेट से हरा दिया. एम.ए चिदम्बर में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान टीम की आक्रमक गेंदबाजी बेबस नजर आ रही थी. इस दौरान अफगान के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. इस हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान और फिल्डरों को लेकर कई सवाल उठने लगे हैं. इसी बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी आलोचना की है. उन्होंने पाकिस्तान की फिल्डिंग और फिटनेस स्तर को लेकर सवाल उठाए . उन्होंने कहा, "आज यह शर्मनाक था. अफगानिस्तान ने 8 विकेट के साथ 280-290 का पीछा किया." 

वसीम अकरम ने क्या कहा?
अकरम ने कहा, "हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चिल्ला रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. अब क्या मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नाम दूं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं. लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं. कुछ टेस्ट होना चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए भुगतान किया जा रहा है और एक निश्चित मापदंड होना चाहिए".

मोइन खान ने भी उठाए सावल? 
वहीं पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज मोइन खान ने भी पीसीबी के प्रोग्राम पर सावल उठाए. उन्होंने कहा,  "विश्व कप के लिए योजना की पूरी कमी थी. हमने श्रीलंका में तीन महीने तक टेस्ट सीरीज और फिर इतनी गर्मी में एशिया कप खेला. खिलाड़ी मैदान पर पूरी तरह से थके हुए और सुस्त दिख रहे थे. मुझे नहीं पता जो बोर्ड को सलाह दे रहे हैं, उन्होंने कभी क्रिकेट नहीं खेला है" 

अफगानिस्तान ने शनादार परफॉर्म करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर सभी को हैरान कर दिया. ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने 65 रन और इब्राहिम जादरान ने 87 रनों की शानदार साझदोरी की. जबकि तीसरे नंबर 3 पर रहमत शाह ने भी नाबाद 77 रन बनाए. 

अफगानिस्तान ने ये मुकाबला चेन्नई की पिच पर एक ओवर बाकी रहते हुए आठ विकेट से जीत लिया. अब अफगानिस्तान का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका से है.

Trending news