Pakistan Team Controversy: 2023 में इन विवादों में घिरी रही पाकिस्तान टीम और मैनेजमेंट
Advertisement

Pakistan Team Controversy: 2023 में इन विवादों में घिरी रही पाकिस्तान टीम और मैनेजमेंट

Pakistan Team Controversy: पाकिस्तान टीम और मैनेजमेंट विवादों में घिरी रही. आज हम आपको ऐसी 5 कॉन्ट्रोवर्सी बताने वाले हैं, जिसकी वजह है टीम और पीसीबी की काफी आलोचना हुई थी.

Pakistan Team Controversy: 2023 में इन विवादों में घिरी रही पाकिस्तान टीम और मैनेजमेंट

Pakistan Team Controversy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 2023 कुछ खास नहीं रहा है, टीम और मैनेजमेंट दोनों ही काफी विवादों में घिरे रहे. काफी वक्त से अच्छा प्रदर्शन करती आ रही टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. उन्होंने अपने प्रबंधन में बदलाव किए, लेकिन चूंकि यह राजनीति से प्रभावित था, इसलिए यह विश्वास करना कठिन है कि यह कुछ बेहतर करेगा. आज हम आपको 2023 में पाकिस्तान टीम से जुड़े पांच विवाद बताने वाले हैं. तो आइये जानते हैं.

जका अशरफ का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ ने भारत को लेकर बयान दिया और वह विवाद में घिर गए. उन्होंने भारत को अहमदाबाद में लीग मैच से पहले "दु्श्मन मुल्क" कहा. इसके साथ ही उन्होंने हार का कारण गाने को बताया.

मिकी आर्थर का बयान

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ लीग चरण के मैच के दौरान 'दिल दिल पाकिस्तान' गाना नहीं बजाने के लिए भारत की आलोचना की थी, उन्होंने हार का कारण गाना न बजाना बताया,

बाबर आजम की चैट लीक हुई

आरोप लगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर के साथ बाबर आजम की व्हाट्सएप बातचीत सोशल मीडिया पर लीक की गई और इसे लीक करने की इजाजत खुद जका अशरफ ने दी. इस चैट में वह पीसीबी के सीओओ से अलग-अलग मामलों को लेकर बात करते नजर आ रहे थे.

मोहम्मद रिजवान का नमाज पढ़ना

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को मैदान में नमाज पढ़ने के कारण कानूनी मामले का सामना करना पड़ा. नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान क्रिकेट मैदान पर नमाज पढ़ने को लेकर वकील विनीत जिंदल ने रिजवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

सलमान बट का चीफ सेलेक्टर बनना

स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पूर्व कप्तान सलमान बट को मुख्य चयनकर्ता का सलाहकार नियुक्त करने पर पीसीबी की काफी आलोचना हुई थी, हालांकि बाद में उन्हें पद से हटा दिया गया था.

Trending news