आमिर, इमाद की वापसी; पाकिस्तान ने NZ के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, चौंकाने वाले नाम भी शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2196728

आमिर, इमाद की वापसी; पाकिस्तान ने NZ के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, चौंकाने वाले नाम भी शामिल

PAK vs NZ: बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में मुहम्मद इरफान खान और उस्मान खान के रूप में दो अनकैप्ड बल्लेबाज भी हैं. वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम को भी टीम में शामिल किया गया है. 

आमिर, इमाद की वापसी; पाकिस्तान ने NZ के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, चौंकाने वाले नाम भी शामिल

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू T20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. 17 टीम की अगुआई बाबर आजम करेंगे,  जो कि हाल ही में सीमित ओवरों के कप्तान नियुक्त हुए हैं. न्यूजीलैंड के साथ होने वाली ये टी20 सीरीज पाकिस्तान के लिए T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बहुत अहम है. 5 मैचों की T20 सीरीज के पहले 3 मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे, , जो  18, 20 और 21 अप्रैल को होंगे. जबकि आखिरी 2 मुकाबले लाहौर में 25 और 29 अप्रैल खेले जाएंगे. 

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में मुहम्मद इरफान खान और उस्मान खान के रूप में दो अनकैप्ड बल्लेबाज भी हैं. वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम को भी टीम में शामिल किया गया है.  इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी. 

पेसर मोहम्मद आमिर की 4 साल के लंबे वक्त के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी हुई है. कई टी20 लीगों में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद मोहम्मद आमिर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में PCB ने शामिल किया है.  पाकिस्तान के लिए आमिर ने साल 2009 टी20 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच के ट्रॉफी दिलवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ऐसा है आमिर का इंटरनेशनल करियर
पाकिस्तान के लिए स्टार पेसर ने अब तक 147 मैच खेले हैं.आमिर ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 259 विकेट झटके हैं. आमिर ने टेस्ट में 119, वनडे में 81 और टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट लिए हैं. वहीं, 30 अगस्त, 2020 को आमिर ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

 

अजहर महमूद बने हेड कोच
न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम के ऐलान से पहले पीसीबी ने टीम कई नाम को शामिल किए. बोर्ड ने न्यूजीलैंड से सीरीज के लिए अजहर महमूद को हेड कोच नियुक्त किया है. कास बात यह है कि महमूद साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजी कोच भी रहे थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम ( Pakistan squad for New Zealand T20Is )
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान , शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, ज़मान खान

रिजर्व खिलाड़ी:  मोहम्मद अली, हसीबुल्लाह, साहिबज़ादा फरहान, मोहम्मद वसीम जूनियर और सलमान अली आगा.

 

 

 

 

 

 

 

Trending news