SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान पर दर्ज की जीत, भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर एक 1 रन से जिताई हारी हुई बाजी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232184

SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान पर दर्ज की जीत, भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर एक 1 रन से जिताई हारी हुई बाजी

SRH vs RR Highlights: सनराइजर्स हैराबाद ने भुवनेशवर कुमार की जबरदस्त गेंदबाजी की वजह से राजस्थान रॉयल्स से हारी हुई बाजी जीत ली.  हैदराबाद ने आपीएल के 50वें मैच में सिर्फ एक रन से जीत हासिल की. ये SRH की टूर्नामेंट में छठी जीत है. 

SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान पर दर्ज की जीत,  भुवनेश्वर ने आखिरी गेंद पर एक 1 रन से जिताई हारी हुई बाजी

SRH vs RR Highlights: सनराइजर्स हैराबाद ने रोमांचक मुकाबले राजस्थान रॉयल्स को 1 से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन और नितिश रेड्डी की आतिशी पारी की बदौलत 201 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने भी शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन 20वें ओवर के आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने रोमन पॉवेल को आउट कर राजस्थान से हारी हुई बाजी जीत ली. 

राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने 67 और रियान पराग ने 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि पॉवेल ने 27 रनों का योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स की ये टूर्नामेंट में 10 मैचों में सिर्फ दूसरी हार है, जबकि हैादराबाद की ये 10 मैचों में छठी जीत है. 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने की. ऑपनर हेड ने 58 रनों का योगदान दिया. जबकि अभषेक 12 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए अनमोलप्रीत सिंह 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

लेकिन इसके बाद नितिश रेड्डी और हेनरिक क्लासेन ने तूफान ला दिया. दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने छोर से राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दोनों की आतीशी पारी की बदौलत ने एसआरएच ने 20 ओवर में 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसमें नितिश ने 42 गेंदों का सामना कर 8 छक्के और 3 चौके की मदद से नाबाद 76 रनों का योगदान दिया, जबकि क्लासेन ने 19 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली. क्लासेन ने इस दौरान 3 चौके और तीन छक्के लगाए.

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे सफल गेंदबाद आवेश खान रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पैल  में 39 रन खर्च कर 2 विकेट लिए. संदीप शर्मा को एक सफलता मिली.      

हैदराबाद से मिले 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इनफॉर्म ऑपनर बल्लेबाज जोस बटलर शून्य पर चलते बने. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसमन को बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजकर मैच को पूरी तरह से मोड़ दिया.

हालांकि दूसरे छोर पर खड़े यशस्वी जाय़सवाल ने चौथे विकेट के रूप में बल्लेबाजी करने आए रियान पराग के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. जायसवाल ने 40 गेंदों में 2 छक्के और 7 चौके की मदद से 67 रन बनाए, जबकि रियान पराग ने 49 गेंदों में 78 रनों की उम्दा पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार छक्के और 8 चौके जड़े. वहीं, शिमरोन हेटमायर ने 13 रनों का योगदान दिया. जबकि रोमन पॉवेल ने 27  रनों की पारी खेली.

हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा तीन विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए.  जबकि पैट कमिंस और टी नटराजन को दो-दो सफलता मिली.

Trending news