Samsung Smartphones: अब सैटेलाइट से कनेक्ट होंगे फोन, सैमसंग ला रहा कमाल का फीचर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1356868

Samsung Smartphones: अब सैटेलाइट से कनेक्ट होंगे फोन, सैमसंग ला रहा कमाल का फीचर

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने आने वाले गैलेक्सी डिवाइस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पेश करने की योजना पर विचार कर रही है.

Samsung Smartphones: अब सैटेलाइट से कनेक्ट होंगे फोन, सैमसंग ला रहा कमाल का फीचर

Samsung Smartphones: दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने आने वाले गैलेक्सी डिवाइस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पेश करने की योजना पर विचार कर रही है. टिप्सटर का हवाला देते हुए गिज्मो चाइना ने शनिवार को सूचना दी कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह इमरजेंसी फीचर गैलेक्सी एस 23 स्मार्टफोन पर उपलब्ध होगा या नहीं. इस सुविधा की मदद से, यूजर्स स्पष्ट रूप से सैटेलाइट की मदद से सेलुलर सिग्नल कवरेज न होने पर भी इमरजेंसी कॉल कर सकते हैं.

यह भी देखें: पांच दिन पिएं छुहारे और मखाने का ये ड्रिंक, मिलेंगे हैरान कर देने वाले फायदे

टेक दिग्गज एप्पल ने आईफोन 14 सीरीज के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पेश किया. यह फीचर नवंबर तक उपलब्ध नहीं होगा. फिलहाल यह सिर्फ यूएस और कनाडा में ही काम करेगा। हालांकि, अफवाहें हैं कि एप्पल इस साल के अंत में इस सुविधा को अन्य देशों में लाने की योजना बना रहा है. गौर करने वाली बात है कि हुवाई ने इस फीचर को सबसे पहले अपनी मेट50 सीरीज के साथ एप्पल से पहले पेश किया था.

यह भी पढे़ं: नाश्ते में शामिल करें ये 4 चीज़ें, हड्डियों, इम्यून सिस्टम और मसल्स पर दिखेगा सीधा असर

चीनी कंपनी के मुताबिक, मेट 50 और मेट 50 प्रो स्मार्टफोन यूजर्स चीन के ग्लोबल बाईडू सैटेलाइट नेटवर्क के माध्यम से शॉर्ट टेक्स्ट मैसेज भेज सकेंगे. एप्पल के लिए, कंपनी आईफोन 14 और भविष्य के आईफोन पर अपनी इमरजेंसी एसओएस सुविधा के लिए ग्लोबलस्टार नेटवर्क का उपयोग करती है. यह तय नहीं है कि सैमसंग किस सेवा का उपयोग करेगा, लेकिन माना जा रहा है कि इस बार ग्लोबलस्टार नहीं होगा, क्योंकि ऐप्पल पहले से ही अपनी वर्तमान और भविष्य की नेटवर्क क्षमता का 85 प्रतिशत है.

टिप्सटर Ricciolo ने दावा किया है कि, "सैमसंग की योजना इसके फ्यूचर गैलेक्सी डिवाइसेज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर देने की है." हालांकि, सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज के स्मार्टफोन्स में यह फीचर मिलेगा या नहीं, अभी साफ नहीं कहा जा सकता. कंपनी ने अब तक इस फीचर से जुड़ी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news