गाजा में बर्पा है कहर! इजरायली हमले में अब तक 32,782 फिलीस्तीनियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2183522

गाजा में बर्पा है कहर! इजरायली हमले में अब तक 32,782 फिलीस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: फिलिस्तीनी इलाके गाजा पट्टी पर पिछले तकरीबन 6 महीने से इजरायली हमले जारी हैं. इन हमलों में अब तक 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस दौरान अस्पतालों पर भी हमले हुए.

गाजा में बर्पा है कहर! इजरायली हमले में अब तक 32,782 फिलीस्तीनियों की मौत

Israel Hamas War: गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32,782 हो गई है. यह जानकारी गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक मंत्रालय ने रविवार को एक प्रेस बयान में बताया कि 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 77 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 108 को घायल कर दिया. मंत्रालय के मुताबिक, पिछले साल 7 अक्टूबर को इज़रायल-फिलिस्तीनी संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 32,782 और घायलों की 75,298 हो गई है. इज़राइली मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि गाजा शहर के शिफ़ा कॉम्प्लेक्स इलाके में लड़ाई जारी है.

इमारतों पर हमले
इसमें कहा गया है कि इजराइली वायु सेना के विमानों ने हमास के हमले की कोशिशों को नाकाम करने के लिए गाजा शहर में अल-रिमल में कई इमारतों पर हमला किया. इसमें कहा गया है कि 24 घंटों के दौरान गाजा पट्टी में दर्जनों आतंकवादी मारे गए और वायु सेना ने सैन्य इमारतों और दूसरे सैन्य बुनियादी ढांचे सहित लगभग 80 ठिकानों पर हमला किया.

अस्पताल पर हमला
वहीं दूसरी तरफ मध्य गाजा पट्टी में अल-अक्सा अस्पताल के अंदर इजराइली बमबारी में कम से कम 4 फिलिस्तीनी मारे गए और 17 घायल हो गए. फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों और सूत्रों ने रविवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि दीर अल-बलाह शहर के अल-अक्सा अस्पताल में विस्थापितों और पत्रकारों के आवास वाले तंबुओं पर मिसाइल से हमला किया गया.

पत्रकारों पर हमले
इज़राइली रक्षा बलों ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा कि "आईएएफ (इजरायली वायु सेना) के विमान ने ऑपरेशनल इस्लामिक जिहाद कमांड सेंटर और अल-अक्सा अस्पताल के प्रांगण में रह रहे आतंकवादियों पर हमला किया." फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि हमले में 4 लोगों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए, इनमें दो पत्रकार भी शामिल हैं. फेसबुक पर एक वीडियो भी शेयर किया गया, इसमें तंबू में आग लगते हुए दिखाया गया है. इस बीच, गाजा में हमास की तरफ से संचालित मीडिया कार्यालय ने एक बयान में इजराइली सेना के इस हमले की निंदा की और इसे नरसंहार बताया.

Trending news