राजस्थान में मुस्लिम शख्स को पीट-पीट कर मार डाला, 5 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1870077

राजस्थान में मुस्लिम शख्स को पीट-पीट कर मार डाला, 5 गिरफ्तार

Mob Lynching in Alwar: राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है. आपसी रंजिश की वजह से मोहम्मद वकील को पीट-पीटकर कत्ल कर दिया गया.

राजस्थान में मुस्लिम शख्स को पीट-पीट कर मार डाला, 5 गिरफ्तार

Mob Lynching in Alwar: राजस्थान के अलवर में एक मुस्लिम शख्स को पीट-पीटकर कत्ल कर दिया गया. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. मारे गए शख्स का नाम वकील अहमद है. 6 लोगों पर कत्ल करने का इल्जाम लगा है. पिटाई के बाद वकील अहमद को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

अस्पताल में तोड़ा दम

अलवर जिले में आपसी रंजिश की वजह से मारपीट हुई, जिसमें वकील अहमद की मौत हो गई. वकील अहमद की उम्र 20 साल थी. पिटाई के बाद वकील अहमद को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गईं. डॉक्टरों के मुताबिक वकील के सिर पर गंभीर चोटें लगीं. मुस्लिम समाज के लोगों और परिवार वालों ने मुल्जिमों की गिरफ्तारी नहीं होने पर लाश को लेने से इंकार कर दिया था. हालांकि अब मुल्जिमों की गिरफ्तारी हुई है. 

6 लोगों के खिलाफ केस

तिजारा थाना के महराना गांव में मुस्लिम शख्स की पिटाई से मंगलवार को रात 10 बजे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वकील के परिवार वालों ने आधा दर्जन से ज्यादा लोगों पर मारपीट करने का इल्जाम लगाया है. तिजारा थाने में 9 सितंबर को नामजद रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. 

पुलिस का बयान

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में बताया कि "27 अगस्त को गुर्जर और एससी समाज के नवजवानों और मेव समाज के युवकों के बीच झगड़ा हुआ था. इसमें मनोज और उसका भांजा दीपक, विरमती और सुनील घायल हो गये थे. इस ताल्लुक से मनोज कुमार की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. रिपोर्ट में बताया कि 27 तारीख को सुबह 10:00 बजे थे, तभी मैं और मेरा भांजा जा रहे थे. अचानक सत्य नाम के शख्स ने उसे कहा बजरंग दल कहां जा रहा है जब उसने इसका विरोध किया तो उसके 8-9 साथी आ गए और उन्होंने मारपीट की. मुस्लिम लोगों के मारपीट करने में उसका जबड़ा टूट गया और धारदार हथियार से उन्होंने हमला किया. हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने मारपीट और एससी-एसटी की धाराओं में मुस्लिम पक्ष के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था."

जयपुर किया गया रेफर

"इसके बाद 8 सितंबर की रात को 20 साल के मुस्लिम सख्स वकील मोहम्मद खराद की दुकान पर काम करने के बाद बाईक से घर जा रहा था. उसी वक्त उसे लोकेश, सुनील, अनिल के आलावा 6-7 लोगों नें घेर कर लाठी डंडों से मारपीट की. इस दौरान मारपीट करने वाले आरोपी कह रहे थे कि पिछली मारपीट का आज बदला लेंगे. उसके बाद उसे अधमरा समझ कर पटक दिया. तभी कुछ दूसरे लोग मौके पर पहुंच गए तो मु्ल्जिम पुरषोत्तम के फार्म हाउस पर गाड़ी से चले गए. उसके बाद घायल वकील मोहम्मद को अस्पताल में भर्ती कराया गया. तिजारा में उसकी हालत खराब होने पर अलवर रेफर कर दिया था. अलवर में उसका निजी अस्पताल में 3 दिन से इलाज चल रहा था, जहां उसकी हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर कर दिया था. जयपुर में देर रात उसने एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया."

Trending news