Pakistan: PTI ने किया बड़ा दावा; कहा- "केंद्र और प्रांतों में बनाएंगे सरकार"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2117127

Pakistan: PTI ने किया बड़ा दावा; कहा- "केंद्र और प्रांतों में बनाएंगे सरकार"

Pakistan News: पाकिस्तानी और इंटरनेशनल मीडिया ने बताया कि 8 फरवरी को हुए चुनाव में मुल्क की सत्ता द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली की गई थी, क्योंकि आम लोगों ने इमरान खान की अगुआई वाली पार्टी  को वोट दिया था. इसी बीच पीटीआई ने बड़ा दावा किया है. 

 

Pakistan: PTI ने किया बड़ा दावा;  कहा- "केंद्र और प्रांतों में बनाएंगे सरकार"

Pakistan Election Result Update: पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रधानमंत्री पद के कैंडिडेट उमर अयूब खान ( Umar Ayub Khan ) ने बहुत बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सेंट्रल और प्रांतों में सरकार बनाएगी. इससे पहले PTI ने पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन पर धांधली के इल्जाम थे और कहा था कि खंडित जनादेश के बाद भी पीटीआई पार्टी अपोजिशन में बैठेगी.
 
अयूब ने कहा कि PTI के खिलाफ कार्रवाई अभी भी जारी है. उन्होंने इस्लामाबाद ( Islamabad News ) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अब भी पुलिस हमारे वर्कर्स और नेताओं को उठा रही है और उन पर दबाव बना रही है. यह किसी केयरटेकर ( Caretaker ) सेटअप का काम नहीं था. उन्होंने अपने जनादेश को पार कर लिया."

पाकिस्तानी और इंटरनेशनल मीडिया ( International Media ) ने बताया कि 8 फरवरी को हुए चुनाव में मुल्क की सत्ता द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली की गई थी, क्योंकि आम लोगों ने इमरान खान ( Imran Khan ) की अगुआई वाली पार्टी ( Pakistan Tehreek-e-Insaf Party ) को वोट दिया था. 

PPP की तरफ से जरदारी होंगे राष्ट्रपति उम्मीदवार 
दूसरी तरफ, पीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो-जरदारी ( Bilawal Bhutto Zardari )  ने ऐलान किया कि पार्टी ने फैसला किया है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए आसिफ अली जरदारी ( Asif Ali Zardari ) उनके कैंडिडेट होंगे. खबार डॉन ने बिलावल के हवाले से कहा, "देश में फैल रही नाराजगी की आग पर काबू पाने के लिए हमने फैसला किया है कि राष्ट्रपति चुनाव में जरदारी हमारे उम्मीदवार होंगे."

भुट्टो ने एक रैली को खिताब करते हुए कहा, "वह सेंट्रल और प्रांतों को बचाएंगे." उन्होंने कहा कि जब उनके पिता जरदारी इस पद संभालेंगे तो वह नाराजगी की आग को बुझा देंगे.

Trending news