AMU में डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज़ों को परेशानी का सामना; 21 दिन से रेज़िडेंट डॉक्टर्स का धरना जारी
Advertisement

AMU में डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज़ों को परेशानी का सामना; 21 दिन से रेज़िडेंट डॉक्टर्स का धरना जारी

Aligarh Muslim University Tibbia College: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के तिब्बिया कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर पिछले 21 दिन से लगातार वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. उन्होंने अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है. 

AMU में डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज़ों को परेशानी का सामना; 21 दिन से रेज़िडेंट डॉक्टर्स का धरना जारी

Aligarh Muslim University Tibbia College: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के तिब्बिया कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर पिछले 21 दिन से लगातार वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. उन्होंने अपनी मांगें पूरी नहीं होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है. बता दें कि AMU के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में अलीगढ़ समेत आसपास के जिलों से हर रोज काफी बड़ी संख्या में मरीज इलाज कराने के लिए मेडिकल आते हैं, लेकिन पिछले 21 दिन से तिब्बिया कालेज के रेजिडेंट डॉक्टरों की चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल की वजह से मेडिकल सर्विस पूरी तरह से प्रभावित हो गई है. जिसकी वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

21 दिन से धरने पर हैं डॉक्टर्स
हड़ताल पर बैठे डॉक्टर फारुक खान का कहना है कि पिछले 21 दिन से यहां पर डॉक्टर धरने पर बैठे हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सिर्फ छोटी सी डिमांड है जैसे कि यहां पर हमारे कई विभाग है. जिसमें से कुछ डिपार्टमेंट में सैलरी मिल रही है और कुछ डिपार्टमेंट ऐसे हैं जिनमें सैलरी नहीं मिल रही है. इसलिए डॉक्टरों की हड़ताल जारी है ताकि हमें भी वेतन दी जाए और हमारी मांगे पूरी की जाएं. उन्होंने कहा कि हमारी एएमयू इंतेज़ामिया से डिमांड है कि जो फाइनेंस मिनिस्ट्री में फाइल अटकी हुई है उसे आगे बढ़ाएं ताकि हमारा वेतन मिलने की राह आसान हो.

अपनी मांगे पूरी होने का कर रहे इंतेजार
वहीं डॉक्टरों का कहना है कि सभी डॉक्टरों का ताल्लुक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी अजमल खां तिब्बिया कॉलेज से है. हिंदुस्तान में हर कॉलेज, हर इंस्टिट्यूट में सैलरी मिलती है. जो कि हमारी मेहनत की कमाई होती है. लेकिन सिर्फ हमारा कालेज है जहां रेजिडेंट डॉक्टर को सैलरी से महरूम रखा गया है. उन्होंने कहा कि हमारी यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेशन और मिनिस्ट्री से इतना ही कहना है कि जल्द से जल्द हम लोगों को सैलरी दी जाए. आज हम लोगों को 21 दिन हो गए इस सख्त धूप में हम लोग अपनी मांगे पूरी होने का इंतेजार कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. धरने के दौरान गर्मी में 2 डॉक्टर बेहोश भी हो चुके हैं.

Watch Live TV

Trending news