Arif Mohammad in Ram Mandir: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने रामलला के सामने झुकाया सिर, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240708

Arif Mohammad in Ram Mandir: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने रामलला के सामने झुकाया सिर, वीडियो वायरल

Arif Mohammad in Ram Mandir: आरिफ मोहम्मद खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह राम लाल के सामने सिर झुकाते नजर आ रहे हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Arif Mohammad in Ram Mandir: केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद ने रामलला के सामने झुकाया सिर, वीडियो वायरल

Arif Mohammad in Ram Mandir: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया और रामलला की मूर्ति के सामने सिर झुकाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. केरल के राज्यपाल के एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, खान 'जय श्री राम' के नारों के बीच मूर्ति के सामने झुकते दिख रहे हैं. खान के इस वीडियो पर मिले जुले रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

आरिफ मोहम्मद ने क्या कहा?

राम मंदिर दौरे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि अयोध्या आना और भगवान राम की पूजा करना उनके लिए गर्व की बात है. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा,"मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आया था. उस समय जो अहसास था वही आज भी है. मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं. यह हमारे लिए सिर्फ खुशी की बात नहीं है, बल्कि अयोध्या आना हमारे लिए गर्व की बात है, और हम श्रीराम की पूजा कर रहे हैं."

आरिफ मोहम्मद बोले मुझे बोलो हिंदू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए 22 जनवरी को एक भव्य समारोह में मूर्ति के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का नेतृत्व करने के बाद राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया गया था. पिछले साल जनवरी में आरिफ मोहम्मद खान ने एक कार्यक्रम में कहा था कि रिफॉर्मर- एजुकेशनलिस्ट और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सैयद अहमद खान ने एक बार लोगों से उन्हें हिंदू कहने का आग्रह किया था.

राज्यपाल ने एक कार्यक्रम में कहा था, "लेकिन, मेरी आपके (आर्य समाज सदस्यों) खिलाफ गंभीर शिकायत यह है कि आप मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते? मैं हिंदू को धार्मिक शब्द नहीं मानता... हिंदू एक भौगोलिक शब्द है." गवर्नर ने कहा था,"कोई भी जो भारत में पैदा हुआ है, कोई भी जो भारत में पैदा हुआ खाना खाता है, कोई भी जो भारत की नदियों से पानी पीता है वह खुद को हिंदू कहने का हकदार है और इसलिए आपको मुझे हिंदू कहना चाहिए."

Trending news