Bihar: ट्रेनिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट सुरक्षित
Advertisement

Bihar: ट्रेनिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट सुरक्षित

Army Chopper Crashed: बिहार के गया में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल कंचनपुर गांव में मंगलवार की सुबह तकरीबन 6 बजे आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेतों में जा गिरा. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. 

Bihar: ट्रेनिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट सुरक्षित

Indian Army Micro Aircraft Crash: बिहार के गया जिला के बोधगया प्रखंड के कंचनपुर गांव में मंगलवार की सुबह तकरीबन 6 बजे आर्मी का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेतों में जा गिरा. जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई.  दरअसल, माइक्रो एयरक्राफ्ट के इंजन में तकनीकी खराबी आने की वजह से एयरक्राफ्ट खेत में गिर गया. एयरक्राफ्ट गिरने के बाद ग्रामीण बड़ी तादाद में वहां पहुंचे. हादसे की खबर मिलते ही आर्मी के जवान और अफसरान मौके पर पहुंच गए और हालात का मुआयना किया.

फौज के माइक्रो एयरक्राफ्ट के इंजन में तकनीकी खराबी आने की वजह से इंजन अचानक फेल हो गया. जिसके कारण एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेतों में जा गिरा. बताया जा रहा है कि, एयरक्राफ्ट में एक महिला व एक पुरूष समेत कुल दो पायलट सवार थे. गनीमत रहा कि, दोनों पायलट महफूज है. दोनों पायलट में से किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है. माइक्रो एयरक्राफ्ट की ट्रेनिंग लेने के लिए दोनो पायलट ने उड़ान भरी थी. अचानक तेज आवाज के साथ गिरने के बाद गांव में थोड़ी देर के लिए अफरा–तफरी मच गई. गेहूं के खेत में एयरक्राफ्ट गिरने के बाद बड़ी तादाद में वहां मकामी लोगों की भीड़ लग गई. वहीं, हादसे की खबर मिलते ही मौके पर फौज के कई जवान और आला अफसरान वहां पहुंचे.

नुकसान पहुंचने वाले एयरक्राफ्ट को प्लास्टिक कवर से ढक कर वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है. घटना के बाद मकामी लोग क्षतिग्रस्त माइक्रो एयरक्राफ्ट को टांगकर एक खेत से दूसरे खेत में ले जाते नजर आए. वहीं, घटनास्थल पर फौज के अफसरान ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि, माइक्रो एयरक्राफ्ट ने ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी. अचानक इंजन फेल होने की वजह से एयरक्राफ्ट अचानक तेज आवाज के साथ खेत में जा गिरा. जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. वहीं, मकामी बाशिन्दे सुखदेव यादव ने बताया कि, अचानक तेज आवाज के साथ एयरक्राफ्ट गिरने की खबर पूरे इलाके में फैल गई. इस हादसे में तकरीबन 4 कट्ठा गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है.

Trending news