Bilkis Bano Case: भाजपा प्रवक्त के लेख पर VHP को ऐतराज, कहा स्टैंड क्लियर करो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1346352

Bilkis Bano Case: भाजपा प्रवक्त के लेख पर VHP को ऐतराज, कहा स्टैंड क्लियर करो

Bilkis Bano Case: भाजपा की प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने हाल ही में एक आर्टिकल लिखा जिसमें उन्होंने बिल्कीस बानो मामले में बरी हुए दोषियों के बारे में लिखा. उन्होंने लिखा कि जो दोषी बरी हुए हैं वीएचपी ने उनका स्वागत किया है, इस पर वीएचपी ने आपत्ति जताई है. 

Bilkis Bano Case: भाजपा प्रवक्त के लेख पर VHP को ऐतराज, कहा स्टैंड क्लियर करो

Bilkis Bano Case: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने भाजपा प्रवक्ता शाजिया इल्मी (Shazia Ilmi) के बिल्कीस बानो के ताल्लुक से लिखे गए आर्टिकल पर आपत्ति जताई है. शाजिया इल्मी ने द इंडियन एक्सप्रेस में छपे अपने आर्टिकल में लिखा कि "लोग बिलकिस बानो के साथ हुए गैंगरेप में दोषी पाए गए हैं उनका VHP के सदस्यों ने सम्मान किया है. उन्होंने लिखा कि दोषियों को मिले क्षमादान में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) की कोई भूमिका नहीं है." इस आर्टिकल पर आपत्ति जताते हुए VHP ने कहा है कि जिन लोगों का सम्मान किया गया उनका VHP से कोई रिश्ता नहीं है.

शाजिया ने जताया दुख

दरअसल शुक्रवार को इंडियन एक्स्प्रेस में बिलकीस बानो ने एक आर्टिकल लिखा जिसमें उन्होंने बिल्कीस बानों केस में अपराधियों के छूटने पर दुख जताया. उन्होंने लिखा कि एक महिला होने के नाते उनके न्याय की भावना के साथ धोखा है. आर्टिकल में एक जगह शाजिया ने लिखा कि "मुझे आश्चर्य है कि इस तरह के जघन्य अपराध करने के बाद भी दोषी महज 15 साल में बच जाते हैं." आर्टिकल में शाजिया इल्मी ने साफ लिखा कि दोषियों को क्षमादान देने में पीएम मोदी का कोई योगदान नहीं है.

fallback

यह भी पढ़ें: Jinnah death anniversary: क्या जिन्ना ने 1947 में ही रख दी थी पाकिस्तान की बर्बादी और कंगाली की बुनियाद? पंडित ने दी थी वार्निंग

वीएचपी ने भाजपा से स्टैंड क्लीयर करने को कहा

इस मामले में वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल (Vinod Bansal ) ने ट्वीट कर भाजपा से सवाल किया है कि "भाजपा बताए कि जो शाजिया ने अपने आर्टिकल में लिखा है वह उनके अपने विचार हैं फिर भाजपा का रुख है."
वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवेश कुमार चौधरी ने एक लेटर लिख कर मीडिया हाउस से कहा है कि यह आर्टिकल "वीएचपी को बदनाम करने की कोशिश है." उन्होंने कहा कि शाजिया संघ की विचारधार को नहीं समझतीं हैं. विनोद बंसल के मुताबिक "वीएचपी ने हमेशा केंद्र सरकार को समर्थन दिया है जो कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही है."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news