निकाय चुनाव के लिए भाजपा आज तैयार करेगी 'रणनीति', सुबह से शाम तक बैठक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1385351

निकाय चुनाव के लिए भाजपा आज तैयार करेगी 'रणनीति', सुबह से शाम तक बैठक

UP Civic Election: बीजेपी ने निकाय चुनावों के लिए स्ट्रेटेजी शुरू कर दी है. आज पार्टी के राज्य मुख्यालय पर इसे लेकर बैठकों का सिलसिला चलेगा. 

निकाय चुनाव के लिए भाजपा आज तैयार करेगी 'रणनीति', सुबह से शाम तक बैठक

UP Civic Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने निकाय चुनाव के लिए रणनीति शुरू कर दी है. इसके लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह (Dharmpal Singh) के साथ विभिन्न दायित्व वाले नेताओं संग चुनावी तैयारियों पर मंथन करेंगे. इस दौरान दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) व ब्रजेश पाठक (Brijesh Pathak) भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: ट्रक से टकराने के बाद आग का गोला बनी बस, 11 की मौत, कई घायल

17 नगर निगम 200 नगर पालिकाओं पर कब्ज़ा!
पार्टी ने सभी 17 नगर निगम 200 नगर पालिकाओं सहित प्रमुख नगर पंचायतों में कब्ज़ा जमाने का प्लान तैयार किया है. इसके लिए सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को ज़िम्मेदारी दी गई है. प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी के लिए अनुभवी नेता और सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद को ज़िम्मेदारी मिली है. उनके साथ सप्रभारी के रूप में प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी को लगाया गया है. मेरठ में भाजपा उपाध्यक्ष पंकज सिंह और मंत्री केपी मलिक, अलीगढ़ में भाजपा ने पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को प्रभारी बनाया है.

भाजपा ने किया बड़ी जीत का लक्ष्य निर्धारित

मथुरा की मांट से विधायक राजेश चौधरी को सहप्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा पहली बार शाजहांपुर में पहली बार नगर निगम में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर की प्रतिष्ठा दांव पर रहेगी. इसी तरह अन्य जगहों में पार्टी ने मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है. इसके अलावा नए चेहरे में शुमार अल्पसंख्यक मंत्री दानिश आजाद को अमरोहा, जबकि समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण को सहारनपुर की कमान सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव का छलका दर्द, कहा मेरी मौत की वजह बनेगी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री

भाजपा ने निकाय चुनावों में इस बार बड़ी जीत का लक्ष्य रखा है. चुनाव प्रबंधन में और भी लोगों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। पार्टी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार निकाय चुनाव प्रभारियों, संयोजकों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों सहित चुनावी तैयारियों से जुड़े अन्य पदाधिकारियों की शनिवार को बैठकें होंगी.

सुबह से शाम तक बैठक
बता दें कि यह सिलसिला 11 बजे से शुरू होकर शाम तक चलेगा. सुबह से नगर पालिकाओं को लेकर क्षेत्रवार बैठकें होंगी. इन बैठकों में निकाय चुनावों के आगामी रोडमैप पर चर्चा होगी. इसके साथ ही उम्मीदवार चयन, बूथ प्रबंधन, चुनावी रैली, समेत अन्य चुनावी मुद्दों पर मंथन होगा। बैठकों का सिलसिला खत्म होने के बाद जल्द प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री संगठन निकायों का प्रवास भी शुरू करेंगे.

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news