Jhelum Boat capsizes: 9 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 2 लोग लापता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240587

Jhelum Boat capsizes: 9 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 2 लोग लापता

Boat capsizes in Jhelum: झेलम में 9 लोगों को ले जा रही नाव डूब गई. इस हादसे में 2 लोग लापता हो गए हैं, वहीं 7 को बचा लिया गया है. लापता लोगों को ढूंढने की को कोशिश की जा रही है.

Jhelum Boat capsizes: 9 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, 2 लोग लापता

Boat capsizes in Jhelum: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को झेलम नदी में एक नाव पलट गई. इस हादसे में दो लोग लापता हो गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, नाव पर नौ मजदूर सवार थे, जिनमें से 7 को बचा लिया गया है. स्टेट डिज़ास्टर रेसपोन्स फोर्स, पुलिस और इलाकाई लोग लापता हुए लोगों को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, गायब हुए दोनों लोग ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

पुलिस ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पंपोर के तहसीलदार आसिफ अली के हवाले से बताया, “नौ लोग नदी पार कर रहे थे; वे नदी के दूसरी ओर कुछ काम करते थे. दुर्भाग्य से, नाव पलट गई...राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, पुलिस प्रशासन और अर्धसैनिक बल बचाव अभियान चला रहे हैं.''

एक ऐसा ही मामला पिछले महीने पेश आया था. जहां सात लोग झेलम नदीं में नाव पलटने से मारे गए थे. मरने वालों में 2 बच्चे और उनकी मां भी शमिल थे. पुलिस के मुताबिक, नाव पर सवार ज्यादातर बच्चे नदी पार सोनवार स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ते थे. स्थानीय लोगों और नाव त्रासदी की घटना में जिंदा बचे लोगों के मुताबिक, जिन दोनों किनारों के बीच वह सफर कर रहे थे, उनके बीच केवल 500 मीटर की दूरी थी.

घटना के बाद, जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपने प्रियजनों को खोने वाले प्रत्येक परिवार को ₹5 लाख और घायलों में से प्रत्येक को ₹50,000 का मुआवजा देने का ऐलान किया था.

Trending news