तम‍िलनाडु में कांग्रेस का बड़ा दांव, पूर्व IAS शशिकांत सेंथिल बन सकते हैं नए अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831726

तम‍िलनाडु में कांग्रेस का बड़ा दांव, पूर्व IAS शशिकांत सेंथिल बन सकते हैं नए अध्यक्ष

Tamil Nadu Politics:  कांग्रेस तमिलनाडु में पूर्व आइएएस शशिकांत सेंथिल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं. सूत्रों का मानना है कि जल्द ही कर्नाटक कैडर के पूर्व IAS अधिकारी को तमिलनाडु इकाई का प्रमुख बना सकते हैं. 

तम‍िलनाडु में कांग्रेस का बड़ा दांव,  पूर्व IAS शशिकांत सेंथिल बन सकते हैं नए अध्यक्ष

Tamil Nadu Politics: कांग्रेस आलाकमान तमिलनाडु में एक दलित चेहरे को टीएनसीसी (Tami Nadu Congress Committe ) की कमान सौंप सकते हैं. मौजूदा पीसीसी अध्‍यक्ष के.एस.अलागिरी का दौर पहले ही खत्म हो चुका है.लेकिन सूत्रों का मानना है कि कांग्रेस जल्द ही कर्नाटक कैडर के पूर्व IAS अधिकारी शशिकांत सेंथिल को तमिलनाडु इकाई का प्रमुख बना सकते हैं. 

मौजूदा अध्यक्ष के.एस.अलागिरी का खेमा राष्ट्रीय नेतृत्व पर दबाव बना रहा है कि उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव तक पद पर बना रहने दिया जाए. तो ऐसे में टीएनसीसी अब तीन खेमों में बंट गई है. इनमें से एक की कयादत अलागिरी कर रहे हैं और दूसरे की कयादत कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सेल्वापेरुथुंगई कर रहे हैं. जबकि तीसरा खेमा शशिकांत सेंथिल की उम्मीदवारी की हिमायत कर रहा है.

सेंथिल किसी भी ग्रुप से जुड़े नहीं हैं. प्रदेश के कुछ बड़े कांग्रेस नेताओं ने AICC ( All India Congress Committe ) को बताया है कि अलागिरी की जगह अधिक गतिशील और जीवंत शशिकांत सेंथिल राज्य में कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत कुछ अच्छा काम करेंगे.

सेंथिल कर्नाटक चुनाव में संभाल चुके हैं अहम जिम्मेदारी 
आपको बता दें कि सेंथिल हाल के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रमुख चुनाव रणनीतिकारों में से थे. वर्तमान में सेंथिल को पार्टी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव प्रचार के प्रभारी भी हैं. 

 AICC चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा
कांग्रेस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि के.एस.अलाइगिरी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने बेंगलुरु में AICC चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. उन्होंने अलागिरी को लोकसभा चुनाव 2024 के खत्म होने तक पद पर बने रहने की इजाज़त देने के लिए अपनी ख्वाहिश जताई है.

Trending news