Gujarat News: आम चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका; इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2130836

Gujarat News: आम चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका; इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन

Gujarat News: लोकसभा इलेक्शन से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कल  झारखंड की सिंहभूम लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की बीवी गीता कोड़ा 26 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो गईं थी. 

 Gujarat News: आम चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका; इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन

Gujarat News: लोकसभा इलेक्शन से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लग रहा है. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद  और पूर्व केंद्रीय मंत्री नाराण राठवा आज यानी 27 फरवरी को अपने बेटे और बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया है.  

गुजरात के छोटा उदेपुर के आदिवासी लीडर राठवा का राज्यसभा सांसद के रूप में कार्यकाल इस साल अप्रैल में कार्यकाल खत्म होने वाला है. वह साल 1989 में, फिर 1991, 1996, 1998 और 2004 तक लोकसभा सांसद भी रहे थे. राठवा के बेटे संग्रामसिंह ने अनुसूचित जनजाति (एसटी)-आरक्षित छोटा उदेपुर सीट से कांग्रेस कैंडिडेट के रूप में 2022 गुजरात विधानसभा इलेक्शन लड़ा था, लेकिन चुनाव हार गए थे. 

अपने समर्थकों के साथ थामा बीजेपी के दामन
वह एक समारोह में अपने पिता और बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए है. राठवा 2004 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में रेल राज्य मंत्री थे और 2009 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी कैंडिडेट रामसिंह राठवा से हार गए थे. गुजरात बीजेपी प्रमुख सी आर पाटिल ने यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय 'कमलम' में राठवा और दूसरे को भगवा स्कार्फ और टोपी देकर पार्टी में शामिल किया.

झारखंड से लोकसभा सांसद कल बीजपी में हुईं थी शामिल
वहीं, झारखंड की सिंहभूम लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की बीवी गीता कोड़ा 26 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो गई थीं. वह पार्टी के राज्य कार्यालय में झारखंड बीजेपी प्रमुख बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया था. 

INDIA गठबंधन को झटका
वहीं, INDIA गठबंधन में शामिल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया. जब CPI ने 26 फरवरी को लोकसभा इलेक्शन के लिए अपने 4 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर INDIA गठबंधन का हिस्सा है, इसके बावजूद CPI ने उन 2 सीटों पर अपने कैंडिडेट्स का ऐलान किया था, जहां से कांग्रेस के दो बड़े नेता मौजूदा सांसद हैं. वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी सांसद हैं, वहीं, तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं

 

Trending news