दिल्ली प्रदूषण पर हिंदू-मुस्लिम कार्ड, भाजपा नेता ने केजरीवाल पर लगाया ये इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1948533

दिल्ली प्रदूषण पर हिंदू-मुस्लिम कार्ड, भाजपा नेता ने केजरीवाल पर लगाया ये इल्जाम

प्रदूषण की वजह से दिल्ली की हवा लगातार खराब हो रही है. हवा में सुधार लाने के लिए सीएम केजरीवाल नें दिल्ली में ऑड-इवन का फॅार्मूला लागू करने का फैसला किया है. इस पर अब बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने आप सरकार पर हमला बोला है. 

दिल्ली प्रदूषण पर हिंदू-मुस्लिम कार्ड, भाजपा नेता ने केजरीवाल पर लगाया ये इल्जाम

दिल्ली और एनसीआर में लगातार वायु प्रदूषण बढ़ रहा है. लोगों को सांस लेने में मुश्किल हो रही है. दिल्ली और एनसीआर के लोग वायु प्रदूषण के वजह से जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं. इस वायु प्रदूषण को कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने दिवाली पर दिल्ली में ऑड-इवन का फॅार्मूला लागू किया. अब इस फैसले को लेकर बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने आप सरकार पर तंज कसा है. उन्होनें कहा है- "केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पर ऑड-इवन का फॅार्मूला इसलिए लागू किया है ताकि लोग दिवाली में एक-दूसरे से मिलने नहीं जा सकें. वो अपनी भारतीय सांस्कृति को खत्म करना चाहतें है." रमेश बिधूड़ी ने ये भी कहा है कि केजरीवाल विदेशों से पैसे लेकर हमारे त्योहारों पर रोक लगाना चाहते हैं.

बिधूड़ी का ये भी कहना था कि केजरीवाल शहरी नक्सली हैं. उन्होंने किसानों के नाम पर खालिस्तानियों को स्पोर्ट किया. केजरीवाल हमारे भारत को बर्बाद करना चाहते हैं इसलिए वो विदेशी ताकतों के हाथ में खेल रहे हैं. औरंगजेब ने भी अपने सत्ता को बचाने के लिए अपने ही बाप के आठ साल जेल में रखा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला; 13 से 20 नवंबर तक लागू रहेगा ऑड-ईवन फॉर्मूला

दिल्ली के वजह से नोएडा और गुरुग्राम में प्रदूषण 
रमेश बिधूड़ी का कहना है कि पहले केजरीवाल ने पटाखों पर रोक लगाया और इसके लिए समझाया कि इससे पॅाल्यूशन ज्यादा होता है. वो इसके लिए कोई योजना क्यों नहीं बनाते हैं? अब अगर पंजाब में आप की सरकार आ गई तो नोएडा और गुरुग्राम को लेकर बयान दे रहे हैं. दिल्ली के वजह से नोएडा आर गुरुरग्राम में पॅाल्यूशन है. अब ऑड-ईवन भी दिवाली के आस-पास लागू कर दिया है. इसके जरिए वो ये बताना चाहते हैं कि कोई भी दिनाली पर आपने परिवार से मिलने नहीं जा सकें. खुशीहाली से दिवाली मना नहीं सकें. सनातन संस्कृति को खत्म करने का एजेंडा है. विदेशियों से पैसे लेकर ये अपने त्योहारों पर रोक लगाना चाहते हैं. रमेश बिधूड़ी का कहना है कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए कोई सॅाल्यूशन निकालें, हमारे त्योहारों पर रोक नही लगाएं. 

खराब हैं दिल्ली के हालात 
बता दें कि दिल्ली में लगातार हालात खराब होते जा रहे हैं. जिसके वजह से नोएडा और गुरुग्राम पर भी असर पर रहा है. स्विस ग्रुप आईक्यूएयर के मुताबिक दिल्ली की एक्यूआई 519 है, और ये दुनिया का सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर है. इस वजह से दिल्ली में पांचवी तक के स्कूल बंद कर दिए हैं और छठीं से नौवीं, ग्याहरवी के क्लास ऑनलाइन कर दिए हैं. सिर्फ दसवीं और बारहवीं की क्लास ऑनलाइन होगी. कंस्ट्रक्शन के काम पर भी पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है. दिल्ली में एंट्री प्वाइंट पर सख्ती कर दी गई है और कचरा जलाने पर नजर रखी गई है.  

Trending news