Trains Canceled: यूपी-बिहार के मुसाफ़िरों की बढ़ेगी मुश्किल; होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कीं ये ट्रेनें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1588814

Trains Canceled: यूपी-बिहार के मुसाफ़िरों की बढ़ेगी मुश्किल; होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कीं ये ट्रेनें

Train Canceled: भारतीय रेलवे ने होली से ठीक पहले  400 से ज़्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इससे होली के त्योहार पर घर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इतनी बड़ी तादाद में ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान हैं.

Trains Canceled: यूपी-बिहार के मुसाफ़िरों की बढ़ेगी मुश्किल; होली से पहले रेलवे ने कैंसिल कीं ये ट्रेनें

Railways Cancelled Train: होली के त्योहार में कुछ ही समय रह गया है. होली जैसे बड़े त्योहार के मौक़े पर ज़्यादातर लोगों की यही ख़्वाहिश होती है कि वो अपने परिवार के साथ मिलकर जश्न मनाए, लेकिन लोगों के त्योहार की ख़ुशी कुछ फीकी पड़ गई है. दरअसल, होली से ठीक पहले रेलवे ने  400 से ज़्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इससे होली के त्योहार पर घर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.इतनी  बड़ी तादाद में ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान हैं.

यात्रियों की परेशानी में इज़ाफ़ा
रेलवे ने होली से पहले जो ट्रेनें रद्द की हैं, उन प्रमुख ट्रेनों में से पूर्वी रेलवे की ट्रेनें ज़्यादा हैं. ऐसे में बंगाल, बिहार, झारखंड और यूपी के यात्रियों की परेशानी में इज़ाफ़ा हो गया है. होली जैसे बड़े त्योहार के मौक़े पर लोग अपने घर जाकर परिवार के साथ इसे धूमधाम से मानना चाहते हैं. उनके घर पहुंचने के लिए ट्रेन बहुत बड़ा साधन है. इस समय सबसे ज़्यादा हंगामा ट्रेनों में एक कन्फर्म सीट को लेकर है, लेकिन रेलवे ने ऐसे समय में 27 फरवरी को 400 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया. रद्द होने वाली प्रमुख ट्रेनों में से पूर्वी रेलवे की अधिक ट्रेनें हैं.

 

कई प्रमुख ट्रेनें कैंसिल
रेलवे के मुताबिक़ सोमवार को बरौनी से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन, हावड़ा जंक्शन से जबलपुर जाने वाली ट्रेन, लखनऊ से पाटलीपुत्र के बीच चलने वाली ट्रेन, आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस और हतिया से आनंद विहार टर्मिनल आने वाली झारखंड एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया है. इसी तरह गोरखपुर से छपरा के बीच चलने वाली एक्सप्रेस स्पेशल, चंडीगढ़ से अमृतसर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, हावड़ा से देहरादून के बीच चलने वाली कुम्भ एक्सप्रेस, उदयरपुर सिटी से कोलकाता के बीच चलने वाली एक्सप्रेस और नई दिल्ली से गया के बीच चलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गई है.

कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट 
प्रमुख ट्रेनें कैंसिल होने की वजह से यूपी, बिहार, पश्चिमी बंगाल में रेल यातायात ज़्यादा प्रभावित हुआ है. वहीं पंजाब और नई दिल्ली आने-जाने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें भी रद्द की गई हैं. भारतीय रेलवे के अनुसार सोमवार को 354 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया है. इसके साथ ही 53 ट्रेनों को आंशिक तौर से रद्द कर दिया गया है, वहीं 25 ट्रेनों को रिशैड्यूल भी किया है और 49 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है.

Watch Live TV

Trending news