इसराइली सैनिकों ने जबालिया रिफ्यूजी कैंप को चारों तरफ से घेरा; किया ये बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1971983

इसराइली सैनिकों ने जबालिया रिफ्यूजी कैंप को चारों तरफ से घेरा; किया ये बड़ा दावा

Israel Hamas War: इसराइली सेना ने हाल के दिनों में 12 से ज्यादा दहशतगर्द को मारे जाने का दावा भी किया है. हमास की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं, सोमवार यानी 20 नवंबर को एक हॉस्पीटल के पास इसराइली सैनिकों और टैंक के हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है.

इसराइली सैनिकों ने जबालिया रिफ्यूजी कैंप को चारों तरफ से घेरा; किया ये बड़ा दावा

Israel Hamas War: इसराइली सेना ने उत्तरी गाजा में अपना अभियान तेज कर दिया है. आज यानी 21 नवंबर को सैनिकों ने घनी आबादी वाले रिफ्यूजी कैंप इलाके को चारो तरफ से घेर लिया और हमास के ठिकानों को निशाना बनाया. इसराइल पिछले 7 अक्टूबर से गाजा पर हमला कर रहा है. इस वजह से कई इलाकों में बिजली, पानी और मानवीय सहायता नहीं पहुंच पा रही है. इस समय इसराइली सैनिकों का ऑपरेशन जबालिया रिफ्यूजी कैंप में चल रहा है. 

गाजा शहर के पास मौजूद घनी आबादी वाले इस इलाके में 1948 के युद्ध के रिफ्यूजी के परिवार रहते हैं. इसराइल पिछले कई हफ्तों से यहां बमबारी कर रहा है और सेना का दावा है कि गाजा शहर के ज्यादातर हिस्सों से खदेड़े जाने के बाद हमास के लड़ाके यहां और दूसरे पूर्वी जिलों में छिपे हुए हैं. 

इसाइली सेना ने कहा कि सुरक्षा बल जबालिया इलाके में जंग की तैयारी कर रहे हैं. सेना ने दावा किया कि जिस टनल में हमास के लड़ाके छिपे हुए थे, उस टनल को तबाह कर दिया है. इसके साथ ही रॉकेट प्रक्षेपक को भी नष्ट कर दिया गया है. 

इसराइली सेना ने हाल के दिनों में 12 से ज्यादा दहशतगर्द को मारे जाने का दावा भी किया है. हमास की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं, सोमवार यानी 20 नवंबर को एक हॉस्पीटल के पास इसराइली सैनिकों और टैंक के हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है. इस जगह पर इसराइली सेना ने हमास के चरमपंथियों के खिलाफ अभियान चलाने का दावा किया है. सेना द्वारा जारी वीडियो में इजराइली सैनिक जबालिया में गश्त करते हुए दिख रहे हैं और उनके चारों तरफ गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही है. 

हमास ने 7 अक्टूबर को इसारइल पर हमला कर दिया था. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी करने लगा. इस हमले में गाजा पट्टी में 13 हजार 800 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा बच्चे शामिल है. गाजा में हर 10 मिनट में एक बच्चे की मौत हो रही है. इसराइल हवाई और जमीनी हमला कर रहा है, जिससे वहां मानवीय संकट पैदा हो गई है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news