Kanpur News: SP विधायक इरफ़ान सोलंकी को बड़ा झटका; बंदूक़ का लाइसेंस रद्द
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1769951

Kanpur News: SP विधायक इरफ़ान सोलंकी को बड़ा झटका; बंदूक़ का लाइसेंस रद्द

Irfan Solanki News: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफान सोलंकी की मुश्किल फिर बढ़ गई है. विधायक की बंदूक के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया और एक सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा गया है. 

Kanpur News: SP विधायक इरफ़ान सोलंकी को बड़ा झटका; बंदूक़ का लाइसेंस रद्द

Irfan Solanki Gun License Suspended: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफान सोलंकी की परेशानियां लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. अब उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है. पिछले दिन इरफान के गुर्गे के घर पर कुर्की की गई तो अब समाजवादी पार्टी के विधायक की बंदूक का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. पुलिस ने इरफान सोलंकी के असलहे को निरस्त करने के लिए डीएम से सिफारिश की थी, जिसके बाद असलहे के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया. साथ ही इस मामले में इरफान को नोटिस जारी करके एक हफ्ते के अंदर जवाब तलब किया गया है. जवाब आने के बाद ही कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा.

सपा विधायक की बंदूक़ का लाइसेंस रद्द
इरफान सोलंकी कई दूसरे मामलों में भी फंसे हुए हैं. विधायक पर आगजनी, बांग्लादेशी शहरियों को बसाने के अलावा कई मामलों में केस दर्ज है. अप्रैल माह में कमिश्नरी पुलिस ने सपा विधायक की प्रॉपर्टी और असलहों को जब्त करने की कार्यवाही शुरू की. इस दौरान अब तक इरफान और उनके नजदीकी लोगों की तकरीबन 160 करोड़ रुपये से ज्यादा की जायदाद जब्त करके उस पर शिकंजा कसा जा चुका है. इसी कार्यवाही के दौरान पुलिस ने एमएलए की रिवाल्वर और बंदूक को भी जब्त कर लिया था. हथियार जब्त करने के बाद जाजमऊ पुलिस ने डीएम कोर्ट में बंदूक का लाइसेंस कैंसिल करने की सिफारिश रिपोर्ट भेज दी. लेटर जारी होने के बाद डीएम कोर्ट ने लाइसेंस को रद्द करते हुए नोटिस जारी कर दिया. एक हफ्ते में एसपी विधायक को अपना जवाब दाखिल करना है.

एक मामले में मिली राहत
हालांकि, एक और केस में इरफान सोलंकी के लिए राहत की खबर है. सुप्रीम कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफान सोलंकी की पिटीशन पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है. दरअसल इरफान सोलंकी ने फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने के मामले में हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था. हाईकोर्ट के इस फैसले को इरफान सोलंकी ने चैलेंज दिया था. जस्टिस एस रविंद्र भट और अरविंद कुमार की बेंच ने सपा विधायक इरफान सोलंकी की अर्जी पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब तलब किया है.

Watch Live TV

Trending news