मध्य प्रदेश असेंबली में कांग्रेस ने जमकर किया हंगाम, हरदा विस्फोट कांड की न्यायिक जांच की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2100808

मध्य प्रदेश असेंबली में कांग्रेस ने जमकर किया हंगाम, हरदा विस्फोट कांड की न्यायिक जांच की मांग

Harda Blast Case: कांग्रेस लीडर व विधायक हेमंत कटारे ने कहा कि यह गैरकानूनी पटाखा फैक्ट्री सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं और प्रशासनिक अफसरों के संरक्षण में चल रही थी. इसलिए जरूरी है कि इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराई जाए.

मध्य प्रदेश असेंबली में कांग्रेस ने जमकर किया हंगाम,  हरदा विस्फोट कांड की न्यायिक जांच की मांग

 Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश असेंबली में कांग्रेस के MLAs ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की न्यायिक जांच की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. कांग्रेस विधायकों की जब मांग नहीं मानी गई तो उन्होंने असेंबली से वॉक आउट कर दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

दरअसल, विधानसभा सेशन के दूसरे दिन कांग्रेस विधायकों ने हरदा की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट का मामला उठाया और मामले की न्यायिक जांच करने की मांग की. लेकिन सरकार की तरफ से इस मांग पर न्यायिक जांच कराने का आश्वासन नहीं मिला. इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया और सदन से बाहर आ गए.

सीएम ने क्या कहा?
मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि हरदा विस्फोट मामले की जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ, असेंबली में अपोजिशन लीडर उमंग सिंघार ने सदन के बाहर कहा कि इस मामले में अफसरों पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए. एसपी और डीएम का तबादला करना काफी नहीं है.

उन्होंने कहा, "हरदा में जो हुआ है, वह चिंताजनक है. इस मामले में अफसरों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए. साथ ही न्यायिक जांच करानी चाहिए. इस मामले की अधिकारी जांच करेंगे तो वह अपने साथियों को बचाएंगे ही. एसपी और कलेक्टर का सिर्फ तबादला काफी नहीं है बल्कि उन पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए."

वहीं, कांग्रेस लीडर व विधायक हेमंत कटारे ने कहा कि यह गैरकानूनी पटाखा फैक्ट्री सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं और प्रशासनिक अफसरों के संरक्षण में चल रही थी. इसलिए जरूरी है कि इस पूरे घटनाक्रम की न्यायिक जांच कराई जाए.

मालिक समेत तीन लोग गिरफ्तार
बता दें कि इस मामले में फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस ने संचालक के मकान को भी सील कर दिया है.  इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए सीएम ने कमिटी भी गठित कर दी है.

 

Trending news