लोकसभा इलेक्शन के बीच मायावती का बड़ा फैसला, भतीजे आकाश आनंद को पद से हटाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2238882

लोकसभा इलेक्शन के बीच मायावती का बड़ा फैसला, भतीजे आकाश आनंद को पद से हटाया

Akash Anand: लोकसभा इलेक्शन के बीच BSP के सुप्रीमो मायावती ने बड़ा फैसला लिया है. पूर्व सीएम मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और उत्तराधिकारी के पद दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

लोकसभा इलेक्शन के बीच मायावती का बड़ा फैसला, भतीजे आकाश आनंद को पद से हटाया

Akash Anand: आम चुनाव 2024 के बीच BSP के सुप्रीमो मायावती ने बड़ा फैसला लिया है. पूर्व सीएम मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और उत्तराधिकारी के पद दिया है. मायावती ने इस फैसले के पीछे की वजह पूर्ण परिपक्वता (maturity) बताई है. पूर्व सीएम और  BSP के सुप्रीमो मायावती ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है. 

मायावती ने क्या कहा?
मायावती ने सोशल मीडिया ट्वीट कर लिखा, ''BSP ने आकाश आनंद को नेशनल कॉर्डिनेटर और अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था, लेकिन पार्टी और आंदोलन के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. आकाश के पिता आनंद कुमार पार्टी और आंदोलन में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. वहीं, BSP का नेतृत्व पार्टी, आंदोलन के हित में, बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग, कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है.''

BSP की प्रमुख मायावती ने पिछले साल अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान किया था. दरअसल, मायावती ने सभी सभा में ऐलान किया था कि BSP में उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद होंगे. आकाश आनंद सिर्फ 28 साल के है. वह लंदन से MBA में मास्टर्स डिग्री हासिल की है. साल 2017 में पूर्व सीएम मायावती ने आकाश को सहारनपुर की जनसभा में सबसे पहले लॉन्च किया था. जहां, वह मायावती के साथ मंच पर दिखे थे. 

हाल में ही दिया था विवादित बयान
गौरतलब है कि हाल में ही आकाश आनंद ने एक चुनावी जनसभा में विवादित बायन दिया है. उन्होंने बीजेपी सरकार की तुलना दहशतगर्दों से की थी. जिसके बाद  सीतापुर पुलिस बीएसपी नेता के खिलाफ एक FIR दर्ज की थी. FIR दर्ज होने के बाद से ही बीएसपी नेता आकाश आनंद की चुनावी जनसभाएं भी रद्द कर दी गईं थी.

 

Trending news