Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228630

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया

Narayanpur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके काकुर, अबूझमाड़ और टेकमेटा के जंगलों में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इससे पहले भी सुरक्षाबलों का माओवादियों पर यह सबसे दूसरी बड़ी स्ट्राइक है.

Narayanpur Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया

Narayanpur Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले और कांगेर बॉर्डर पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है. जिसमें सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक,  नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के लिए सुरक्षाबलों की अलग-अलग टुकड़ियां नारायणपुर के माढ़ इलाके में निकली थी. जहां, नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई. जिसमें दो महिलाओं समेत 7 माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं. अभी भी इलाके में सर्च ऑपेरशन जारी है. 

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके में हुई मुठभेड़
दरअसल, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके काकुर, अबूझमाड़ और टेकमेटा के जंगलों में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इससे पहले भी सुरक्षाबलों का माओवादियों पर यह सबसे दूसरी बड़ी स्ट्राइक है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह एक नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन है. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. इसके साथ ही अधिकारी ने बताया कि मारे गए सभी माओवादियों की पहचान नहीं हुई है.  

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?
उन्होंने आगे कहा, ''इलाके में 50 से 60 नक्सलियों की मौजूदगी की उम्मीद है. सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. गर्मी के वक्त में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. इसी को देखते हुए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है.''

अब तक 80 से ज्यादा मारे गए माओवादी
वाजेह हो कि 16 अप्रैल को कांकेर के हिदूर और कलपर के जंगल में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था. इसके अलावा 13 नक्सली मुठभेड़ में मारे गए थे. वहीं, इस साल जनवरी से अब तक मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में 80 से ज्यादा माओवादी मारे गए हैं. 

Trending news