Jammu and Kashmir Encounter: एनकाउंटर में कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत पर क्या बोले अपोजिशन नेता?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1870324

Jammu and Kashmir Encounter: एनकाउंटर में कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत पर क्या बोले अपोजिशन नेता?

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू व कश्मीर के जिला अनंतनाग में आतंकवादियों और सेक्योरिटी फोर्सेज के बीच मुठभेड़ दौरान फौज के एक कर्नल, मेजर और एक डीएसपी की जान जाने पर अपोजिशन लीडरों ने दुख जताया है.

 

Jammu and Kashmir Encounter: एनकाउंटर में कर्नल, मेजर और डीएसपी की शहादत पर क्या बोले अपोजिशन नेता?

Jammu and Kashmir Encounter: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के एक कर्नल, मेजर और एक डीएसपी की शहादत पर शोक जताया और कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है. खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा : "हमारे बहादुर सेना कर्मियों और एक डीएसपी ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक मुठभेड़ में आतंकवादियों से लड़ते हुए देश के बहादुरों ने बड़ी कुर्बानी दी है. हम उनकी शहादत से बेहद दुखी हैं. शहीदों के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है." उन्होंने कहा, "भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है."

राहुल गांधी क्या बोले?

राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकवादी मुठभेड़ में हमारी सेना के दो अधिकारियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी की शहादत की खबर बेहद दुखद है. इस कठिन समय में, मैं शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. भारत की रक्षा के लिए उनके बलिदान को पूरा देश हमेशा याद रखेगा."

उमर अब्दुल्लाह ने जताया दुख

जम्मू व कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अबदुल्लाह ने X पर लिखा कि "जम्मू-कश्मीर से बेहद भयानक खबर. दक्षिण कश्मीर के कोकेरनाग इलाके में आज एक मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस डीवाईएसपी ने बड़ी कुर्बानी दी. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में डीएसपी हुमायूं भट, मेजर आशीष धोनैक और कर्नल मनप्रीत सिंह ने अपनी जान गंवा दी. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके प्रियजनों को इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करे."

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कमांडिंग ऑफिसर, एक मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह अनंतनाग जिले के गारोल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट बुरी तरह जख्मी हो गए.

Trending news