तेलंगाना के CM और SP प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बैठक ; क्या है इस मुलाकात के मायने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1279694

तेलंगाना के CM और SP प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बैठक ; क्या है इस मुलाकात के मायने

Telangana CM K Chandrashekar Rao Meets SP Chaief Akhilesh Yadav: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इससे पहले भी कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. वह आने वाले आम चुनाव के पहले विपक्षी दलों के एक मजबूत घटबंधन को आकार देने में जुटे हुए हैं.  

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और सपा नेता रामगोपाल वर्मा साथ में

नई दिल्लीः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से उनके रिहाईशगाह पर मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजनीति पर लगभग एक घंटे तक चर्चा हुई. बैठक में सपा नेता रामगोपाल यादव भी मौजूद थे.
एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, घंटे भर चली बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात और अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री राव, पिछले तीन दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में हैं, और अपने तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों के साथ कई बैठकें की हैं और बैठक में राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. उनके किसान संघ के प्रतिनिधियों से भी मिलने की उम्मीद है.

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी के खिलाफ बीजेपी आजकल काफी हमलावर हो रही है. भाजपा तेलंगाना में अपना जनाधार बढाने में टीआरएस को एक बड़ी बाधा के तौर पैर देखती है. वहीं टीआरएस  भी दक्षिण में भाजपा के पैर पसारने को अपनी पार्टी की सेहत के लिए हानिकारक मानते हैं. दोनों दल एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हैं. हाल के दिनों में केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों के मुखर आलोचक बन गए हैं. केसीआर ने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की थी.  

उल्लेखनीय है कि हाल के कुछ महिनों में राव राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने के संकेत दे चुके हैं. वह अपनी पार्टी टीआरएस को भी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की सीमा से बाहर ले जाकर दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं. राव कई मौकों पर कह चुके हैं कि भाजपा अजेय नहीं है. भाजपा को हराया जा सकता है, लेकिन इसके लिए विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा और एक रणनीति के तहत उन्हें काम करना होगा. पिछले कुछ महीनों में, केसीआर विभिन्न गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों के नेताओं से मिलने के लिए विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इस सिलसिले में वह देश के कई क्षेत्रीय दलों के नेताओं  से मुलाकात कर चुके हैं. इससे पहले वह हैदराबाद में ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, एम.के. स्टालिन और एच.डी. देवेगौड़ा से भी मिल चुके हैं. अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात को भी इसी संदर्भ में देखा जा रहा है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news