Truckers Protest Update: किसान आंदोलन जैसा रूप ले सकता है ड्राइवर्स का प्रोटेस्ट, अलग-अलग राज्यों से उठ रही हैं आवाजेंं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2039731

Truckers Protest Update: किसान आंदोलन जैसा रूप ले सकता है ड्राइवर्स का प्रोटेस्ट, अलग-अलग राज्यों से उठ रही हैं आवाजेंं

Truck Drivers Protest: ट्रक ड्राइवर्स भारतीय सरकार के नए कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे हैं. मुल्क के अलग-अलग हिस्सों से यह आवाजें उठ रही हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Truckers Protest Update: किसान आंदोलन जैसा रूप ले सकता है ड्राइवर्स का प्रोटेस्ट, अलग-अलग राज्यों से उठ रही हैं आवाजेंं

Truckers Protest Update: देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रक ड्राईवर्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं. अलग-अलग राज्यों में विरोध की लहर दौड़ गई है. ड्राइवर और ट्रक चालक नए 'हिट-एंड-रन' कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रह हैं. नए कानून के मुताबिक अगर कोई ड्राइवर एक्सीडेंट के बाद वहां से भाग जाता है और केस रिपोर्ट नहीं करता है तो उसे 10 साल तक की जेल हो सकती है. इसी को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में ड्राइवर्स प्रोटेस्ट कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में ट्रक ड्राइवर्स का प्रोटेस्ट (Maharashtra Truck Drivers Protest)

मोटर चालकों से जुड़े हिट-एंड-रन सड़क दुर्घटना मामलों के संबंध में नए दंड कानून में प्रावधान के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों ने सोमवार को महाराष्ट्र में कई जगहों पर "रास्ता रोको" विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शनों की वजह से कई जगहों पर पेट्रोल और डीजल की कमी देखने को भी मिल सकती है. अधिकारियों ने कहा कि सोलापुर, कोल्हापुर, नागपुर और गोंदिया जिलों में भी सड़कों को जाम किया गया था, नवी मुंबई और दूसरी जगहों पर हालात कंट्रोल में हैं.

छत्तीसगढ़ में ट्रक ड्राइवर्स का प्रोटेस्ट (Chhattisgarh Truck Drivers Protest)

छत्तीसगढ़ में भी ट्रक ड्राइवर्स और बसों के चालकों ने सोमवार को रोड जाम रखा. इस दौरान सभी ने सरकार से नए हिट एंड रन कानून को वापस लेने की मांग की. राज्य भर में 12,000 से अधिक निजी बस चालकों ने सोमवार को हड़ताल को ऐलान किया था, जिससे सैकड़ों यात्री रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव समेत दूसरे शहरों में फंसे रहे. इस प्रोटेस्ट की वजह से लोगों के मन में डर बैठ गया कि आने वाले दिनों में पेट्रोल की किल्लत हो सकती है, जिसकी वजह से पेट्रोल पंप के सामने लंबी कतारें देखने को मिलीं.

वेस्ट बंगाल में भी हुआ है प्रोटेस्ट

वेस्ट बंगाल में भी इस कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट देखने को मिला है. पुलिस के मुताबिक, आंदोलनकारियों ने सुबह करीब 10:30 बजे चंडीतला में टायर जलाकर और सड़क के बीच में अपने वाहन खड़े करके सड़क को जाम करना शुरू कर दिया. पूरा दिन जाम रहा और करीब 1:50 मिनट पर जाम खुल पाया,

पंजाब में भी ऐसे ही हालात

पंजाब में भी सोमवार को इस नए कानून की जमकर मुखालिफत देखने को मिली है. ट्रक चालकों ने मोगा में लुधियाना-फ़िरोज़पुर रोड पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था, जिससे यातायात बाधित हो गई. ट्रांसपोर्टरों के मुताबिक, ट्रक चालक भी अंबाला के पास शंभू सीमा पर इकट्ठा हो गए, जिससे ट्रकों की आवाजाही रुक गई.

मध्य प्रदेश में ड्राइवर्स ने जाम किया रोड

भोपाल में ड्राइवरों ने लालघाटी पर आंदोलन किया और सिटी बसें और वाहन रोके और कुछ प्रदर्शनकारी एमपी नगर के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर भी इकट्टा हो गए. ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन की वजह से राज्य में कुछ जगहों पर सड़क जाम देखा गया. अलग-अलग शहरों में ईंधन आपूर्ति बाधित होने की आशंका की वजह से पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखी गईं.

Trending news