Weather Update: दिल्ली से लेकर बिहार तक बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1822756

Weather Update: दिल्ली से लेकर बिहार तक बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

IMD: हिमाचल में भारी बारिश की वजह से 300 सड़कें पूर्ण रूप से बंद है. इसी बीच, मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा में 13 और 14 अगस्त को भारी बारिश की संभावाना जताई है. 

 

Weather Update: दिल्ली से लेकर बिहार तक बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: दिल्ली में कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी हुई है. वहीं अब मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली से लेकर वेस्ट बंगाल तक बारिश हो सकती है. वहीं IMD ( India Meteorological Department ) ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम आगामी दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है, जिसको लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD ने इसके आलावा, राजधानी दिल्ली सहित यूपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार ( Bihar Weather ) और झारखंड के लिए भी अनुमान लगाया है.      

Delhi Weather: मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार 13 अगस्त को बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं तापमान की बात करें तो अधिकतम 36 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान  27 डिग्री सेल्सियस रह सकती है. कुछ इलाके में बारिश भी होनेकी संभावना है.

कीवी का रोजाना करें इस्तेमाल, मिलेंगे ये 10 बड़े फायदे

  

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी हालत हो गई है, कई जगहों पर भूस्खलन भी देखने को मिला है, वहीं 300 सड़कें पूर्ण रूप से बंद है. आवाजाही  बाधित है.मौसम विभाग ने 13 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. अगले दिनों के लिए विभाग ने येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) जारी किया है. वहीं IMD ने उत्तराखंड में 12 -16 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.  

इन राज्यों में अलर्ट जारी 
इसी बीच, मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा दो दिन यानी 13 और 14 अगस्त तक भारी बारिश की संभावाना जताई है. इसी के साथ  दिल्ली से सटे यूपी में हल्की बारिश की पुर्वानुमान किया है. IMD ने असम समेत मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Trending news