पाकिस्तान में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज; PPP ने पीएम पद के उम्मीदवार पर लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2044009

पाकिस्तान में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज; PPP ने पीएम पद के उम्मीदवार पर लगाई मुहर

Pakistan News: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पार्टी ने अपने सद्र और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए पीएम उम्मीदवार के तौर पर नामजद किया है. 

पाकिस्तान में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज; PPP ने पीएम पद के उम्मीदवार पर लगाई मुहर

Pakistan Election: पाकिस्तान में चुनाव की तैयारियों में तेजी नजर आ रही है. आने वाली आठ फरवरी को देश में इलेक्शन होने हैं, इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है. इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पार्टी ने अपने सद्र और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए अपने ऑफिशियली पीएम उम्मीदवार के तौर पर नामजद किया है. पीपीपी ने आने वाले इलेक्शन के मद्देनजर Central Executive Committee की मीटिंग  करके जरदारी के नाम पर मुहर लगाई.

मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने आने वाले इलेक्शन को देखते हुए केंद्रीय कार्यकारी समिति की मीटिंग की, जिसमें कई अहम मुद्दों के लिए पार्टी को मजबूत करने और लोगों के जुड़ने समेत कई अभियान पर तफ्सील से चर्चा हुई. पार्टी ने मीटिंग में इलेक्शन मेनिफेस्टो पर भी चर्चा की, जिसमें नौजवानों और महिला सशक्तिकरण, रोजगार, हेल्थ और एजुकेशन की अहमियत पर जोर दिया गया. सीईसी की मीटिंग के बाद कई फैसले लिए गए. पीपीपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मीटिंग के बाद एक तस्वीर शेयर की.

बिलावल भुट्टो जरदारी के नाम पर मुहर
इस दौरान मीटिंग में बताया गया कि केंद्रीय कार्यकारी समिति के सदस्यों ने पार्टी सद्र आसिफ अली जरदारी और बिलावल भुट्टो जरदारी की अगुवाई में चुनाव लड़ने की बात कही. इस दौरान साबिक सद्र आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की तरफ से पीएम के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी चीफ बिलावल भुट्टो जरदारी का नाम पेश किया, जिसके बाद Central Executive Committee के मेंबर्स ने इस पर अपनी मुहर लगा दी. इस मीटिंग में इलेक्शन से जुड़ी तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई. बता दें कि, पाकिस्तान में तीन मेन पार्टियां हैं. इसमें पाकिस्तान के एक्स पीएम नवाज शरीफ की पार्टी PML-N, बिलावल भुट्टो जरदारी की PPP और इमरान खान की पार्टी PTI के नाम शामिल हैं. पाकिस्तान में चुनावी हलचल को देखते हुए सियासी माहौल काफी गर्म है. 

Trending news